उभरती महिला टेनिस खिलाड़ी करमान का लक्ष्य शीर्ष 350 में शामिल होना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

टेनिस

उभरती महिला टेनिस खिलाड़ी करमान का लक्ष्य शीर्ष 350 में शामिल होना 

उभरती महिला टेनिस खिलाड़ी करमान का लक्ष्य शीर्ष 350 में शामिल होना

भारत की उभरती महिला टेनिस खिलाड़ी करमान कौर थंडी का लक्ष्य इस साल की पहली छमाही तक शीर्ष 350 महिला टेनिस खिलाड़ियों की सूची में शुमार होना है। गौैरतलब है कि करमान अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के पूर्व फ्रेंच कोच पेट्रिक मोराटोग्लु के तहत प्रशिक्षण ले रही हैं।  रांची टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खबर, आईसीसी के नियमों के अनुसार इस क्रम पर बल्लेबाज़ी कर सकते है कोहली

दिल्ली की 18 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी करमान ने 2014 में सिंगापुर में हुए अंडर-16 डब्ल्यूटीए फ्यूचर स्टार को जीतकर सुर्खियां बटोरी थी। इसके साथ ही पिछले साल उन्होंने अमेरिकी ओपन, फ्रेंच ओपन, आस्ट्रेलियन ओपन और विबंलडन ओपन की जूनियर श्रेणी में हिस्सा लिया था।

वर्तमान में 532वीं रैंकिंग में स्थित करमान का कहना है कि वह फ्रांस के नीस में मोराटोग्लु अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान अपने कौशर का परिक्षण कर रही हैं। उन्हें इस दौरान नियमित तौर पर शीर्ष 20 खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिलता है।  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के होटल में लगी आग पर अब आया पुलिस कमिश्नर का बयान, कहा
एएसआईसीएस के नए फिटनेस लांच के अवसर पर आईएएनएस के साथ एक खास बातचीत में करमान ने कहा, “वर्तमान में मै 532वें स्थान पर हूं और कुछ और आईटीएफ टूर्नामेंट खेलने से मुझे रैंकिंग में सुधार का मौका मिला। मेरा पहला लक्ष्य शीर्ष 350 खिलाड़ियों में शामिल होना है और इसके बाद ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में खेलने हेतु और भी बेहतर रूप से तैयार होना है।”

करमान ने कहा कि प्रशिक्षण का स्तर भारत के मुकाबले बहुत अलग है। अगर आप एकल खिलाड़ियों की फिटनेस देखें, तो कई गैर एशियाई खिलाड़ियों अधिक बेहतर है और आपको यह भिन्नता देखने के लिए मिलेगी।

करमान ने कहा कि वह आठ साल की उम्र से टेनिस खेल रही हैं और उनके माता-पिता ने उन्हें प्रेरित किया था।

Related posts