अस्पताल से घर लौंटी क्वितोवा, टेनिस से 6 माह के लिए बाहर 1

प्रोस्तेजोव (चेक गणराज्य), 23 दिसम्बर (आईएएनएस)| चेक गणराज्य की स्टार खिलाड़ी पेत्रा क्वितोवा अस्पताल से घर लौट गई हैं। हालांकि, टेनिस जगत में उनकी वापसी छह माह के बाद हो पाएगी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अपने घर में घुसे हथियारबंद चोर के हमले में चोटिल होने वाली दो बार की विम्बलडन विजेता चेक गणराज्य की महिला टेनिस स्टार पेत्रा क्विोताव को बाएं हाथ की सर्जरी के गुजरना पड़ा था। हालांकि, शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

क्वितोवा का चाकू से हुए हमले में बायां हाथ घायल हो गया था। उनके बाएं हाथ की सर्जरी करने वाले सर्जन रेडेक केबर्ले ने कहा कि यह सर्जरी काफी अच्छी हुई, लेकिन वह तीन माह के बाद ही हाथों में रैकेट उठा पाएंगी।

अस्पताल से घर लौंटी क्वितोवा, टेनिस से 6 माह के लिए बाहर 2

यह भी पढ़े : विडियो : करूण नायर के तिहरे शतक पर कुछ ऐसा रहा करुण नायर और विराट कोहली का जश्न मनाने का तरीका

विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी क्वितोवा के ऑपरेशन में मंगलवार को तीन घंटे 45 मिनट का समय लगा लेकिन उनकी प्रवक्ता कारेल तेजकल ने बताया है कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि वह टेनिस न खेल पाएं।

हालांकि उनकी चोट को ठीक होने में लंबा समय लगेगा। तेजकल ने कहा है कि वह अगले साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूनार्मेट आस्ट्रेलियन ओपन और आगामी सत्र के ज्यादातर हिस्से में नहीं खेल पाएंगी, क्योंकि वह तीन महीने अभ्यास से दूर रहेंगी।