रियो ओलिम्पिक में भारत टेनिस में पदक जीतने से केवल एक कदम दूर रह गया था, जब सानिया मिर्ज़ा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी अमेरिका के राजीव राम और वीनस विलियम्स के सामने क्वाटर फाइनल मुकाबले में हार गए थे.

हाल ही में एक खबर के अनुसार वीनस और सरेना विलियम्स और जिमनास्ट साइमन बाइल्स ने एक ऐसी दवा का लेने की मंजूरी दी गयी थी जिस पर प्रतिबन्ध लग चूका है.

दरअसल अमेरिका की तीन एथलीट्स को वाडा द्वारा टीयूआई ( थेराप्युटिक यूज़ एग्ज़ेम्प्शन) दिया गया था और इस ख़बर के बाहर आते ही वाडा पर सवाल उठने लगे. टीयूआई के तहत इन खिलाड़ियों को प्रतिबंधित दवा लेने की मंजूरी दी गयी थी.

यह भी पढ़े : हार से निराश सानिया का अगले ओलम्पिक में खेलने पर संदेह

जैसे ही इस खबर ने सुर्खिया बटौरी, भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने एआईटीए से इसकी शिकायत इस मामले से जुड़े संस्थानों में करने के लिए अपील की है.

रियो ओलिम्पिक में जहाँ वीनस विलियम्स ने सानिया मिर्ज़ा को हराकर पदक जीता तो वही सिमोन बाइल्स ने स्वर्ण पदक प्रदर्शन किया था जिसके कारण उस समय कांस्य पदक जीत रही भारत की दीपा करमाकर पदक की दौड़ से बाहर हो गयी.

अब देखना यह होगा कि क्या भारत की पदक की गिनती रियो में दुगनी होती है या फिर इसका कोई नतीजा नहीं निकलेगा, एआईटीए ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि वह इस मामले में कोई जल्दी नहीं करना चाहता जिससे यह तो साफ़ है, कि जल्द ही अपील नहीं होने वाली.

सूत्र ने बताया कि सानिया की माँ नसीमा ने अन्तराष्ट्रीय  टेनिस महासंघ से इस मामले की शिकायत करते हुए कहा है कि इसकी प्रयाप्त रूप से जांच हो.

यह भी पढ़े : रियो ओलम्पिक (टेनिस) : सानिया-बोपन्ना भी नहीं ला सके पदक

एआईटीए ने बताया कि हम इस मामले में जल्दी नही कर सकते क्योंकि यह साबित होना अभी बाकी है कि वाकई में वीनस विलियम्स की ही गलती थी.



  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले विजय शंकर ने इस आईपीएल टीम को दिया...

    तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल में खेलने से पहले ज्यादा कुछ तैयारी नहीं की थी, लेकिन उन्होंने निश्चित...

    हैदराबाद का हारना तय क्योंकि हर प्ले ऑफ में आग उगलता है चेन्नई के...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का प्लेऑफ का दौर आज से यानि मंगलवार से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में  शुरू हो रहा है...

    आईपीएल की सबसे कमजोर टीम को इस दिग्गज ने अपने अनुभव और कोचिंग से...

    राजस्थान रॉयल्स की टीम अब आईपीएल के 11वें सीजन के प्लेऑफ राउंड में पहुंच चुकी है। आईपीएल 2018 के लीग मैचों के खत्म होने...

    मैच से पहले चेन्नई के लिए आई बड़ी खुशखबरी, होगी उस दिग्गज खिलाड़ी की...

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आज मंगलवार को पहला क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलना है. इस मैच से पहले चेन्नई...

    कोयंबटूर के बाला ने जीती फॉर्मूला जूनियर रेसिंग सीरीज 2018 चैंपियनशिप

    कोयंबटूर, 22 मई; कोयंबटूर के स्थानीय चालक बाला प्रसाथ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां फॉर्मूला जूनियर रेसिंग सीरीज 2018 चैंपियनशिप अपने नाम की। कारी...