हिंगिस के साथ सानिया ने जीता 26वां खिताब

सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस का महिला डबल ख़िताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में विक्टोरिया अजारेंका और एग्निस्का रदवांस्का को हराकर ये ख़िताब जीता है। जबकि बेलारूस की अजारेंका ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल सिंगल्स का खिताब जीता है।

सानिया और हिंगिस की ये लगातार 26 वीं खिताबी जीत है। जो उनके साल का पहला ख़िताब है। इंडो-स्विस की ये जोड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे नौ मिनट में जीता। इस जोड़ी ने इससे पहले यूएस ओपन, ग्वांगझू, वुहान, बीजिंग और डब्ल्यूटीए फाइनल्स के खिताब जीते थे। सानिया और हिंगिस की यह एक साथ लगातार 26वीं जीत है। वे अब 28 लगातार जीत के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से दो कदम दूर रह गई हैं। यह रिकॉर्ड गिगि फर्नांडीज और नताशा वेरेवा के नाम है।

 

ये इन दोनों की लगातार 26वीं जीत है और साल 2016 की शुरुआत उन्होंने काफी शानदार तरीके से की है। उनका अगला निशाना ऑस्ट्रलियन ओपन होगा। उन्होंने साथ में अब लगातार 26 खिताब अपने नाम कर लिए हैं। 1994 में गिजी फर्नांडेज़ और नताशा ज्वेरेवा की जोड़ी ने लगातार 28 मैच जीते थे। ऐसे में सानिया और हिंगिस की जोड़ी को अब ये रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 2 ही ख़िताब दूर है।

Related Topics