फोब्स सूची में टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स बनी सबसे ज्यादा कमाऊं खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

टेनिस

फोब्स सूची में टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स बनी सबसे ज्यादा कमाऊं खिलाड़ी 

फोब्स सूची में टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स बनी सबसे ज्यादा कमाऊं खिलाड़ी

विलियम्स सिस्टर आज एक नाम नहीं, बल्कि टेनिस में सालों तक याद की जाने वाली एक हस्ती हैं, जिन्होंने टेनिस के एक खेल ही न रहने दिया बल्कि आज उसको एक ऐसे स्तर तक ले गई, जहांं शायद ही कोई सोच सकता है। टेनिस के इसी नाम को आगे बढ़ाने का काम आज उन्होंने और किया।

मंगलवार को आई एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की पेशेवर टेनिस खिलाड़ी और 23 बार ग्रैंड स्लेम को अपने नाम कर चुकी सेरेना विलियम्स के नाम को एक और टाइटल से नवाजा गया। फोब्स द्वारा जारी की एक रिपोर्ट के मुताबित इस समय सबसे ज्यादा महिलाओं में कमाने वालों में सेरेना विलियम्स का नाम सबसे ऊपर है। हालांकि वह लगातार चार सालों इस लिस्ट में पहले नम्बर पर है।

मिलियन में कमाती हैं सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स

23 बार ग्रैंड स्लैंम जीत चुकी सेरेना विलियम्स की पिछले 12 महीनों की कमाई 29.2 मिलियन डॉलर हैं, जो सभी खिलाड़ीयों की कमाई से कहीं ज्यादा है। वहीं सेरेना ने पुरस्कार स्वरूप प्राप्त की गई राशि 4.2 मिलियन डॉलर है। जिसके साथ सेरेना विलियम्स सबसे ज्यादा राशि प्राप्त करने वाली खिलाड़ी बन गई है।

2018 में जापान की नाओमी से करना पड़ा था हार का सामना

सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया है, बच्चें को जन्म देने के बाद उन्होंने दोबारा कोर्ट में वापसी की। जिसमें उनकी मुकाबला जापान की नाओमी ओसाका से हुआ था। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उनका अंतरर्राष्ट्रीय स्टारडम टूट गया था। जिसके साथ ही उनके हाथ ऑस्ट्रेलियन ओपन कप निकल गया था।

सेरेना विलियम्स

 

वहीं जापान की ओसाका नंबर चार की खिलाड़ी बन गई। वहीं अगर ओसाका की कमाई की बात की जाए तो वह फोब्स पत्रिका के अनुसार नंबर दो की खिलाड़ी हैं। उसके बाद टेनिस स्टार मारिया शारापोवा और ली ना आती हैं।

फोब्स लगाती हैं कमाई का अनुमान इन सभी चीजों को देखकर

फोब्स किसी भी खिलाड़ी का कमाई का अनुमान सिर्फ खेल को देखकर ही नहीं लगाता है, बल्कि वह खेल के साथ खिलाड़ी के अन्य पेशे भी देखता है, जहां से पैसे उसके पास आ रहे होते हैं। जैसे किसी को मिलने वाली पुरस्कार राशि, वेतन, बोनस, विज्ञापन और उपस्थिति शुल्क से मिलने वाले पैसे का आंकड़ा बनाता है, उसके साथ ही वह तय करता है किस खिलाड़ी को कितना मिल रहा हैं।

 

Related posts