एआईसीएस ने मांगा ज्यादा बजट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

Uncategorized

एआईसीएस ने मांगा ज्यादा बजट 

एआईसीएस ने मांगा ज्यादा बजट

नई दिल्ली, 6 जनवरी (आईएएनएस)| अखिल भारतीय खेल परिषद (एआईसीएस) के अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने शुक्रवार को सरकार से खेल को प्रथमिकता देने का आग्रह किया। मल्होत्रा ने सरकार से साथ ही खेल बजट बढ़ाने की मांग भी की ताकि खिलाड़ियों को ओलम्पिक खेल में अग्रणी अन्य देशों के मुकाबले के लिए तैयार किया जा सके।

मल्होत्रा ने एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री की खिलाड़ियों को तैयार करने की 12 साल की महत्वाकांक्षी योजना, जिसमें तीन ओलम्पिक 2020 से लेकर 2028 तक को ध्यान में रखा गया है, को देखते हुए खेल को प्रथामिकता वाला कार्यक्षेत्र बनाने की जरूरत है और इसके लिए बड़ी वित्तीय मदद की जरूरत होगी।”

यह भी पढ़े : पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने शुक्रवार की चयन समिति की बैठक को स्थगित करने की मांग रखी थी

एआईसीएस की चौथी बैठक की अध्यक्षता कर रहे मल्होत्रा के अलावा इस बैठक में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह, पी.टी. ऊषा, भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद, पूर्व भरोत्तोलक कुंजारानी देवी, खेल सचिव इंजेती श्रीनिवास मौजूद थे।

बैठक में यह फैसला लिया गया है कि खिलाड़ियों के लिए बेहतर पेंशन योजना की सिफरिश की जाएगी ताकि वे अवकाश लेने के बाद एक अच्छी जिंदगी जी सकें।

बैठक में मौजूद सदस्यों ने मल्होत्रा से मांग की कि वह केंद्र सरकार स्वास्थ्य सुविधा (सीजीएसएस) योजना में राष्ट्रीय पदक विजेता और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को शामिल करने का मुद्दा प्रधानमंत्री के पास लेकर जाएं।

यह भी पढ़े : सिडनी टेस्ट के दौरान डेविड वार्नर ने एक और रिकॉर्ड किया अपने नाम

मल्होत्रा ने भी कहा कि पैरालम्पिक और विशेष ओलम्पिक खिलाड़ियों को योजना में शामिल किया जाना चाहिए।

एआईसीएस ने बताया है कि उसकी पांच प्रतिशत नौकरियों को खेल कोटे से भरने की सिफारिश को सरकार ने मान लिया है और अब राज्य सरकार से बात करने की जरूरत है ताकि वह खिलाड़ियों को नौकरी प्रदान करें जिससे लोग खेल को करियर के रूप में देख सकें।

Related posts