एबी डिविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में अन्य टीमों की तुलना में सनराइजर्स हैदराबाद में उतनी गहराई नहीं है। एबी डिविलियर्स की टिप्पणी उस वक्त आई जब आरसीबी डेविड वार्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यहां चिदंबरम स्टेडियम में आज मैच खेलने जा रही है।

एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स की पहचान आरसीबी के बेहद ही खतरनाक बल्लेबाजों में होती है. आरसीबी के की तरफ से बयान जारी करते हुए एबी डिविलियर्स ने कहा,

”इस तरह की जंग में मजा आता है। यह एक बड़ी चुनौती है। मुझे हमेशा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना अच्छा लगता है। वे आपको अपने कौशल से चुनौती दे सकते हैं और वे हमेशा स्मार्ट होते हैं। यह हमारे लिए सुनिश्चित करने वाली बात है कि हमें कुछ साझेदारियाँ मिलें, एक बार जब हम टाॅप पर पहुंच जाते हैं, तो हम एक ऐसी टीम हैं, जिस पर हम वास्तव में हावी हो सकते हैं।”

हम हर हाल में जीतना चाहते हैं मैच- एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स  यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा, “आईपीएल की कुछ अन्य टीमों की तरह सनराइजर्स हैदराबाद में गहराई नहीं है। अगर हमें उनकी पकड़ बनानी है, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें वापसी करने न दें, क्योंकि वे वास्तव में खतरनाक हैं।”

एक तरह से देखा जाए तो मैच से ठीक पहले एबी डिविलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर यह बयान देकर थोड़ा मनोवैज्ञ्निक फायदा उठाने की कोशिश की है. एबी डिविलियर्स को यह चीज अच्छी तरह से पता है कि पहला मैच हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दबाव में है.

एबी डिविलियर्स ने आरसीबी को दिलाई थी पहले मुकाबले में जीत

 एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने आरसीबी को आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में शानदार जीत दिलाई थी. इस मुकाबले में एबी ने 27 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली थी, उनकी इस पारी की बदौलत आरसीबी ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम को 2 विकेट से हराया था. एबी डिविलियर्स इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बने थे.

एबी डिविलियर्स पहले मुकाबले में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. मैच के कप्तान कप्तान विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ की थी. विराट कोहली का कहना था कि एबी डिविलियर्स एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी स्थित में कहीं पर भी मैच का रूख पलट सकते हैं. एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी खासियत यही है कि वो मैदान के किसी भी कोने में बड़े-बड़े शॉट लगा सकते हैं. यही कारण है कि उन्हें 360 डिग्री बल्लेबाज भी कहा जाता है.