कोलंबिया विमान हादसा : एटीसी को थी हादसे की शंका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

Uncategorized

कोलंबिया विमान हादसा : एटीसी को थी हादसे की शंका 

कोलंबिया विमान हादसा : एटीसी को थी हादसे की शंका
Rescue crews work in the wreckage from a plane that crashed into Colombian jungle with Brazilian soccer team Chapecoense onboard near Medellin, Colombia, November 29, 2016. REUTERS/Fredy Builes

बोगोटा, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)| मेडेलिन के पास पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हुए कोलंबिया विमान के पायलट के साथ हादसे के ठीक पहले संपर्क करने वाली हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) का कहना है कि उसे इस हादसे की शंका थी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, अपने बयान में यानेथ मोलिना ने कहा कि उन्हें इस हादसे का दुख है, जिसमें 71 लोगों की मौत हो गई। उन्हें इसकी भनक थी।

मोलिना ने कहा,

“मैं इस बात को सुनिश्चित रूप से कह सकती हूं कि मैंने अपनी तरफ से लोगों की जान बचाने का हर संभव प्रयास किया था लेकिन दुख की बात है कि मेरे सारे प्रयास विफल रहे।”

पायलट ने विमान में ईंधन की कमी के कारण हवाई यातायात नियंत्रक से उनके विमान को लैंडिंग की अनुमति की प्राथमिकता देने के लिए कहा था लेकिन उसने आपात स्थिति की चेतावनी नहीं दी और इस कारण नियंत्रक को ईंधन की लीक की शिकायत करने वाले दूसरे विमान को लैंडिंग की प्राथमिकता देनी पड़ी।

इस विमान में ब्राजील के क्लब केपोकोएंसी के खिलाड़ी, कोच और अन्य स्टॉफ सदस्य भी यात्रा कर रहे थे। इसमें कई मेहमान, पत्रकार और विमान क्रू के सदस्य भी शामिल थे।

यह भी पढ़े : कोलंबिया विमान हादसा : अस्पताल में भर्ती जीवित बचे 6 यात्री

केपोकोएंसी क्लब के सूत्रों का कहना है कि वह लामिया एयरलाइन कंपनी के खिलाफ कानून कार्रवाई कर सकता है।

Related posts