DeepDas Gupta on third opening pair for team india t20 world cup 2022

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 विश्व कप से पहले प्लेइंग 11 में कई प्रकार के एक्सपेरिमेंट कर रही है। भारतीय कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) से लेकर सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) तक को सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रयोग कर चुके हैं। इसी बीच टी20 विश्व कप 2022 को ध्यान में रखते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता (DeepDas Gupta) ने केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद तीसरे सलामी बल्लेबाज के विकल्प का नाम सुझाया है। साथ ही साथ उन्होंने विकेटकीपर्स पर भी बात की है।

दीप दास ने सुझाया सलामी बल्लेबाज का तीसरा विकल्प

Prithvi Shaw

टी20 क्रिकेट में भारत के लिए अक्सर ही केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हुए नजर आते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से राहुल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में कप्तान रोहित, पंत और सूर्या को बतौर सलामी बल्लेबाज आजमा चुके हैं। इसी बीच दीप दासगुप्ता (DeepDas Gupta)को लगता है कि चयनकर्ताओं को पृथ्वी शॉ को तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर देखना चाहिए।

रोहित-राहुल होंगे पहली पसंद

Rohit Sharma & KL Rahul

उन्होंने कहा,

”केएल राहुल और रोहित शर्मा [टी20 विश्व कप के लिए] मेरी पहली पसंद होंगे। तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में, आप पृथ्वी शॉ जैसे विकल्पों को देख सकते हैं, जिन्होंने ओपनर स्लॉट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और वो आपको एक अलग स्किल प्रदान करते हैं। जिस तरह से वो शुरूआत करते हैं उससे भले ही आपको 70, 80 या शतक बनाकर ना दें लेकिन ताबड़तोड़ शुरूआत दे सकते हैं।”

इसके साथ ही दीप दासगुप्ता (DeepDas Gupta) ने एक अन्य विकल्प के रूप में ईशान किशन का नाम भी सुझाया। उन्होंने कहा,

”ईशान किशन, अगर आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखें, तो उसने ठीक किया है। उन्होंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन पिछले कुछ मैचों में अब उन्होंने अपना मोजो खो दिया है।”

विकेटकीपर को लेकर क्या बोले दीपदास गुप्ता ?

Ishan Kishan & Rishabh Pant

आईपीएल 2022 में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है, जिनमें से कुछ विकेटकीपर्स भी थे। उनके प्रदर्शन पर बात करते हुए दीपदास गुप्ता (DeepDas Gupta) ने कहा,

”बहुत सारे विकेटकीपर हैं जो अच्छे बल्लेबाज भी हैं। वे न केवल कीपर-बल्लेबाज के रूप में फिट हो सकते हैं, बल्कि बल्लेबाजों के रूप में भी फिट हो सकते हैं। ईशान किशन, ऋषभ पंत, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक। “कुछ खिलाड़ी अभी भी रेस में हैं, जिसमें जितेश शर्मा का नाम भी शामिल है। उन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया है।”

उन्होंने आगे कहा,

“मुझे लगता है कि काफी कुछ विकल्प हैं। मैं उन्हें बल्लेबाजी के नजरिए से भी देख रहा हूं। ऐसे में आप प्लेइंग इलेवन में 2-3 विकेटकीपर खेलते हैं। उदाहरण के लिए- सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल, ऋषभ पंत मध्यक्रम में और दिनेश कार्तिक फिनिशर के रूप में।”

मतलब दीप दासगुप्ता (DeepDas Gupta) को यह भी लगता है कि टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए एक ही एकादश में तीन संभावित विकेटकीपर खेल सकते हैं।