इस बल्लेबाज ने ए.बी डीविलियर्स की प्रदर्शन को सुधारने में की मदद

Trending News

Blog Post

Uncategorized

आश्चर्यजनक: विराट कोहली नहीं, बल्कि राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी देख अपने खेल में सुधार लाये है डीविलियर्स 

आश्चर्यजनक: विराट कोहली नहीं, बल्कि राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी देख अपने खेल में सुधार लाये है डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ए.बी डीविलियर्स ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए पिछले मैच में शानदार पारी खेली. उनकी इस जबरदस्त पारी के बाद उनका कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के ही हेनरिक क्लासेन ने उनके प्रदर्शन को सुधारने में काफी मदद की है.

हेनरिक क्लासेन इस समय राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेल रहे हैं. बॉल टेम्परिंग मामले में फसकर आईपीएल से बाहर हुए स्टीव स्मिथ की जगह पर ही हेनरिक को लाया गया है. हेनरिक अफ्रीका के 26 साल के युवा खिलाड़ी हैं.

क्या कहा ए.बी डीविलियर्स ने

आश्चर्यजनक: विराट कोहली नहीं, बल्कि राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी देख अपने खेल में सुधार लाये है डीविलियर्स 1

एक इंटरव्यू के दौरान डीविलियर्स ने कहा ”मैंने सीजन से पहले क्लासेन के साथ काम किया. और कुछ सुझाव भी लिए. मैंने उसे शतक लगाते हुए देखा. और देखा कि वे किस तरह से क्रीज़ पर मजूद थे. मैंने उसी तरीके को अपनी बैटिंग के साथ इस्तेमाल करने की कोशिश की”

आश्चर्यजनक: विराट कोहली नहीं, बल्कि राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी देख अपने खेल में सुधार लाये है डीविलियर्स 2

इसके साथ ही डीविलियर्स कहते हैं ”यहां तक कि आप 14 साल साल अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद भी कुछ मूल बातें भूल जाते हो. मेरा खेल कुछ पांच से दस मूल नियमों पर आधारित है. जब-कभी आप स्कोर नहीं कर रहे हो तो आपको वह मूल नियम को याद करने के साथ फिर से कोशिश करनी पड़ती है”

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए डीविलियर्स ने 39 गेंदों पर 90 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने दस चौके और पांच छक्के लगाए थे. डीविलियर्स की इस पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने छ विकेट से जीत दर्ज करली थी. आरसीबी की यह अभी तक दूसरी जीत है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं. जिसमें से उसे दो में जीत मिली है. अंक तालिका में टीम इस समय छठे नंबर पर है. अगला मैच आरसीबी को चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 25 अप्रैल को खेलना है.

Related posts

Leave a Reply