IND vs SL

भारतीय महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर है। IND W vs SL W के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही वनडे सीरीज भी खेला जाएगा। बता दें कि दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज दांबुला स्टेडियम में खेला जाने वाला है तो वहीं वनडे सीरीज पल्लेकेल स्टेडियम में खेला जायेगा। IND W vs SL W के बीच होने वाले सीरीज की शुरूआत 23 जून से होगी जिसके लिए अब केवल 48 घंटो से भी कम का समय शेष रह गया है। लेकिन सबसे अहम बात यह है कि यह मैच कहां टेलीकास्ट होने वाला है, यह किसी को भी अबतक पता नहीं है।

भारत में नहीं होगा टेलीकास्ट

IND vs SL : 'शर्म आनी चाहिए BCCI को....महिला क्रिकेट सीरीज के लाइव टेलीकास्ट को लेकर भड़के फैंस 1

IND vs SL के बीच होने वाला महिला टी20 और वनडे सीरीज के लिए महिला टीम इंडिया श्रीलंका पहुंच चुकी है और अपनी तैयारियों में जुट चुकी है। दोनों ही टीमों के बीच होने वाले इस सीरीज का आगाज 23 जून से होने वाला है लेकिन यह मैच स्टेडियम के अलावा कहां लाइव देख सकते हैं। इस बात की खबर किसी को भी नहीं है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार IND vs SL के बीच होने वाले इस सीरीज का प्रसारण भारत में नहीं होने वाला है, क्योंकि किसी भी प्रसारक ने डिजिटल प्लैटफॉर्म और टेलीविजन पर मैचों को स्ट्रीम करने का अधिकार नहीं लिया है।

BCCI के लिए शर्मनाक बात

IND vs SL

भारतीय महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 और वनडे सीरीज के लिए पहुंच तो गयी है लेकिन IND W vs SL W के बीच होने वाले मुकाबले के लिए किसी भी प्रसारक ने मैचों को लाइव स्ट्रीम करने का अधिकार अब तक नहीं लिया है। वनडे वर्ल्ड कप में दिल तोड़ देने वाले प्रदर्शन के बाद यह पहली बार है जब भारतीय टीम किसी विदेशी दौरे पर गयी है। ऐसे में भारत में इस मैच का प्रसारण न होने से महिला क्रिकेट को पुरुषो के बराबरी पर लाने का ये दावा खोखला साबित होगा और साथ ही साथ BCCI के लिए भी यह शर्म की बात है।

श्रीलंका क्रिकेट के CEO का दावा

IND vs SL : 'शर्म आनी चाहिए BCCI को....महिला क्रिकेट सीरीज के लाइव टेलीकास्ट को लेकर भड़के फैंस 2

इनसाइड स्पोर्ट्स के एक रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डिसिल्वा ने हुष्टि की है कि किसी भी ब्रॉडकास्ट ने इस मैच को दिखाने का अधिकार नहीं लिया है और इस वजह से वह अपने यू ट्यूब चैनेल पर इस मैच को लाइव दिखाने की योजना बना रहे हैं। डिसिल्वा ने वेबसाइट के हवाले से कहा-

“हम अभी भी प्रसारण के बारे में निश्चित नहीं है। लेकिन हम इसे अपने यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम करने की व्यवस्था कर रहे हैं।” 

इस बात की भनक जैसे ही फैंस को चली, सोशल मीडिया में इन्होंने बीसीसीआई को अपने निशाने पर लेते हुए लताड़ लगाना शुरू कर दिया। IND W vs SL W के मैचों को लाइव स्ट्रीम न करने पर फैंस का गुस्सा होना जाहिर है और भारत के लिए यह एक बेहद ही शर्मनाक बात भी है।

One reply on “IND vs SL : ‘शर्म आनी चाहिए BCCI को….महिला क्रिकेट सीरीज के लाइव टेलीकास्ट को लेकर भड़के फैंस”

Comments are closed.