IPL 2022 DC vs RCB Match Report Royal Challengers Bangalore won by 16 runs

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 27वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला गया जहाँ RCB ने मैच को 16 रन से अपने नाम कर लिया। यह शनिवार के डबल हेडर का दूसरा मुकाबला था। इस मैच में कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए और दिल्ली को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में DC की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना पाई।

शार्दुल-अक्षर से थी उम्मीद

ipl 2022 dc vs rcb

इस मैच में शार्दुल ठाकुर से काफी उमीदें थीं लेकिन वो इस मैच में 9 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 17 रन बनाकर जोश हेज़लवुड का शिकार बन बैठे। उनके आलावा इस मैच में अक्षर पटेल 7 गेंदों में नाबाद 10 रन जबकि कुलदीप यादव 7 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

छोटी पारी खेलकर आउट हुए रिषभ पंत

ipl 2022 dc vs rcb

RCB के खिलाफ कप्तान रिषभ पंत बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वो इस मैच में 17 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद सिराज ने उन्हें विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाकर चलता किया।

बदकिस्तमति का शिकार हुए मिशेल मार्श

ipl 2022 dc vs rcb

इस मैच में मिशेल मार्श बदकिस्तमति से आउट हुए। दरअसल, 13.6 ओवर में हसारंगा ने पंत को बॉल डाली और उस गेंद को उन्होंने ड्राइव किया लेकिन वो बॉल हसारंगा के हाथ से लगकर नॉन स्ट्राइकर वाले विकेट पर जा लगी और मिशेल मार्श तब तक क्रीज छोड़ चुके थे और इसी चक्कर में वो रन आउट हो गए। इस मैच में मार्श 24 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इस मैच में रोमन पावेल गोल्डन डक का शिकार हुए। जोश हेज़लवुड ने उन्हें 0 रन पर चलता किया। फिर जोश हेज़लवुड ने ललित यादव को भी चलता किया जो मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

वॉर्नर ने जड़ा अर्धशतक

ipl 2022 dc vs rcb david warner

RCB के खिलाफ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दमदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 38 गेंदों में 5 आतिशी छक्के और 4 चौके की मदद से 66 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि, वो अपनी पारी को और ज्यादा लम्बा नहीं खींच सके और हसारंगा ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट कर दिया। वॉर्नर के आलावा इस मैच में पृथ्वी शॉ कुछ कमाल नहीं कर सके और वो इस मैच में 13 गेंदों में 1 छक्के और 1 चौके की मदद से 16 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बन बैठे।

कार्तिक-मैक्सवेल ने जड़ा दमदार अर्धशतक

IPL 2022 DC vs RCB

DC के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 34 गेंदों में 5 छक्के और 5 चौके की मदद से नाबाद 66 रन जबकि शाहबाज अहमद ने 21 गेंदों में 1 छक्का और तीन चौके की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। वहीं, इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने भी दमदार अर्धशतक जड़ा। उनके बल्ले से यह अर्धशतक उस समय निकला जब टीम मुश्किलों में थी। मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान कुल 34 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के और 7 चौके की मदद से 55 रनों की शानदार पारी खेली।

ताश के पत्तों की तरह बिखरा टॉप ऑर्डर

ipl 2022 dc vs rcb

टॉस हारकर जब RCB की टीम जब मैदान पर उतरी तो इस टीम के टॉप 3 के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस 11 गेंदों में दो चौके की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए जबकि अनुज रावत बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद विराट कोहली भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए वो भी 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। फिर सूर्यास प्रभुदेसाई भी 5 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए।