IPL 2022 all 10 teams captain pbks kkr rr csk mi lsg dc srh gt rcb

IPL 2022 के शुरू होने में केवल कुछ ही दिन बचे रह गये हैं। वैसे ऑक्शन के लिए करीब 600 खिलाड़ियों को शामिल किया गया था जिसमें से 228 कैप्ड और 365 अनकैप्ड खिलाड़ी थे। जिनमें से ऑक्शन में केवल 204 प्लेयर्स ही बिके। अनसोल्ड प्लेयर्स में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें IPL 2022 में भले ही मौका नहीं मिला लेकिन उन्हें विदेशी लीग में शामिल होने का मौका मिल चुका है।

इन भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने का मिला मौका

ये 7 भारतीय क्रिकेटर IPL 2022 में हुए अन्सोल्ड! अब इस विदेशी लीग में मिल गया खेलने का मौका 1

IPL 2022 में कुछ प्लेयर्स ऐसे भी रहे जिन्हें ऑक्शन में एक भी खरीददार नहीं मिला। इनमें से कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें भले ही IPL 2022 में मौका नहीं मिला लेकिन विदेशी लीग में शामिल किया गया है। दरअसल बांग्लादेश में खेली जाने वाली ढोका प्रीमियर लीग 2022 का आगाज 15 मार्च से हो चुका है। इस लीग में 7 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है जिसे IPL 2022 में किसी भी टीम की फ्रेंचाइजी ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इनमें से सबसे बड़ा नाम टीम इंडिया के प्लेयर हनुमा विहारी का है, इसके अलावा जो 6 खिलाड़ी है उनके नाम है-  अभिमन्यु ईश्वरन, परवेज रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मेनारिया, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह।

टीम इंडिया के कई प्लेयर्स खेल चुके है इस लीग में

ये 7 भारतीय क्रिकेटर IPL 2022 में हुए अन्सोल्ड! अब इस विदेशी लीग में मिल गया खेलने का मौका 2

यह पहली बार ऐसा नहीं हुआ है इससे पहले भी टीम इंडिया के कई खिलाड़ी ढाका प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं। हनुमा विहारी और अभिमन्यु इश्वरन ने इससे पहले भी साल 2019-2020 कोविड के आने से पहले इस लीग में हिस्सा ले चुके हैं। इस लीग में दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी भी शामिल हो चुके थे। इसके अलावा भी पाकिस्तान के अनुभवी प्लेयर मोहम्मद हफीज और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा भी इस लीग में खेलते हुए देखे गये थे। इस लीग में सभी टीमों को एक एक विदेशी खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने की अनुमती है।

अलग अलग टीम से खेलेंगे भारतीय खिलाड़ी

ये 7 भारतीय क्रिकेटर IPL 2022 में हुए अन्सोल्ड! अब इस विदेशी लीग में मिल गया खेलने का मौका 3

बांग्लादेश की इस लीग में लिये गये भारतीय खिलाड़ी अधिकतर घरेलू मैच खेलते हैं। ये सभी खिलाड़ी इस लीग में अलग अलग टीमों के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे। जहां अभिमन्यु ईश्वरन प्राइम बैक टीम के लिए खेलेंगे, जबकि परवेज रसूल शेख जमाम धानमोंडी टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे. बाबा अपराजित ‘रूपगंज टाइगर्स’, अशोक मेनारिया ‘खेलघर’, चिराग जानी ‘लीजेंड्स ऑफ़ रूपगंज’ और गुरिंदर सिंह ‘गाज़ी ग्रुप क्रिकेटर्स’ के साथ जोड़े गये हैं। इस लीग में जितने भी भारतीय खिलाड़ी है, वे सभी IPL 2022 में अनसोल्ड रहे हैं।