KL Rahul cannot opening in asia cup 2022 says danish kaneria

टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें इस साल की शुरुआत में उपकप्तानी सौंपी गई थी लेकिन 2022 में वो कई अहम सीरीज का हिस्सा होते-होते रह गए। साथ ही वो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उनके बार-बार हर सीरीज से बाहर होने की वजह से टीम इंडिया को हर मैच और सीरीज में एक नई सलामी जोड़ी के साथ उतरना पड़ रहा है। कहा जा रहा है कि राहुल अब सीधा एशिया कप 2022 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत को इसी साल एशिया कप भी खेलना है ऐसे में टूर्नामेंट में एक बेस्ट प्लेइंग 11 उतारना कप्तान और कोच दोनों के लिए सिरदर्दी वाला काम होगा क्योंकि एशिया कप में सिर्फ केएल राहुल (KL Rahul) ही वापसी नहीं करेंगे बल्कि विराट कोहली समेत कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के जरिये वापसी करेंगे। ऐसे में राहुल के लिए पूरी तरह से फिट होने में समय लग सकता है। यही बात पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कही है क्योंकि टीम इंडिया के उपकप्तान जिम्बाब्वे के खिलाफ भी नहीं खेल रहे हैं।

केएल राहुल पर बोले कनेरिया

KL Rahul & Danish Kaneria

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) अक्सर अपने यूट्यूब चैनल पर किसी ना किसी खिलाड़ी को लेकर अपना बयान देते रहते हैं, इसी बीच उन्होंने टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर भी बयान दिया है।

उन्होंने कहा,

”वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं। वह शानदार फील्डर हैं, जो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। हालांकि, चोट के बाद से उन्होंने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। मैंने उनको स्टैंड बाई पर रखा है, क्योंकि वह चोट के बाद नहीं खेले हैं। आप उनके साथ लंबे ब्रेक के बाद इतने बड़े टूर्नामेंट में शुरुआत नहीं कर सकते। इसलिए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप तक कुछ समय दें।”

राहुल से छीन सकती है उपकप्तानी

 KL Rahul

गौरतलब है कि टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फिटनेस को देखते हुए, बोर्ड उनपर बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल, बोर्ड एक नए उपकप्तान के नाम पर विचार कर रहा है और इसके लिए सही विकल्प हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हो सकते हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, बोर्ड के एक सूत्र ने कहा,

”मैनेजमेंट अब उप-कप्तानी के लिए एक नाम पर चर्चा कर रहा है। यह हार्दिक पांड्या हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ समय में काफी अच्छा किया है। उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का चैंपियन बनाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। हम इस उपकप्तान के लिए एक ऑलराउंडर का नाम लेना चाहते हैं और वर्तमान समय में हार्दिक इस पद के हकदार हैं।”

अभी तक केएल राहुल हैं टीम इंडिया के उपकप्तान

KL Rahul

आपको बता दें कि अभी तक केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के उपकप्तान थे। हालांकि, आईपीएल 2022 के बाद से उन्होंने भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। उनके टीम से बाहर होने के बाद हर सीरीज में उपकप्तान भी बदलते रहे हैं। कभी हार्दिक पांड्या उपकप्तान बने तो कभी रवींद्र जडेजा उपकप्तान बने। लेकिन अब ऐसा लगता है कि बीसीसीआई केएल राहुल की जगह हार्दिक पांड्या को परमानेंट उपकप्तान बनाने की तैयारी कर रहे हैं।