बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार के बाद दुसरे मैच में जबरजस्त वापसी करने वाली भारतीय टीम के जीत के हीरो रहे भारतीय टीम के स्टैंड इन कप्तान रोहित शर्मा की चारों ओर खूब प्रशंसा हो रही है.

क्रिकेट जगत के दिग्गज रोहित की अपने अपने तरीके से सराहना कर रहें है. इसी बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया में अपने लेख द्वारा रोहित की जमकर तारीफ की और उनको भारतीय टीम का अगला सहवाग बता दिया.

टेस्ट में भी सफलता के साथ सहवाग जैसे बन सकतें हैं रोहित

1969 से 1989 के बीच 69 टेस्ट और 85 एकदिवसीय मैच खेलने वाले अमरनाथ ने अपने लेख में लिखा कि अगर रोहित लाल गेंद से क्रिकेट में अपना रन-स्कोर बनाए रख सकते हैं, तो वह वीरेंद्र सहवाग की तरह टीम के लिए प्रदर्शन कर सकते हैं, जिन्हें अक्सर टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल के रुख को बदलने का श्रेय दिया जाता है।

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि वह टेस्ट में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे और हम जानते हैं कि समय आने पर वह वीरेंद्र सहवाग की तरह ओपनर बन सकते हैं।”

मोहिंदर अमरनाथ ने रोहित शर्मा को बताया भारत का अगला वीरेंद्र सहवाग 1

सलामी बल्लेबाज के तौर पर किया है लाजवाब प्रदर्शन

विश्वकप 2019 में उन्होंने पांच सतक लगाकर अपनी कला का परिचय दिया वो निश्चित तौर पर सफ़ेद गेंद के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. विश्वकप के बाद उन्होंने टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी के तौर पर टीम के लिए लाजवाब बल्लेबाजी की. उन्होंने 3 टेस्ट मैच में 132.35 की शानदार औसत 529 रन बनाये जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल हैं.

गब्बर भी रनों के लिए हैं बेकरार

अब भारतीय टीम को सीरीज निर्णायक मैच के लिए नागपुर में खेलना है. इस मैच के लिए टीम बहुत ही संतुलित दिखाई दे रही है . शिखर धवन भी अपने कप्तान का साथ देने के लिए तैयार है.सभी जानते हैं कि गब्बर अपने दिन में किसी भी टीम को अकेले दम पर लोहे के चने चबवा सकता है.

Leave a comment