Bumrah again injured, eye ball

आईपीएल 2021 का शंखनाद जल्द ही होने वाला है, 9 अप्रैल को पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस व रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला जाएगा, मुंबई इंडियंस आईपीएल में 5 बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर चुकी है, और इस बार भी मुंबई इंडियंस इस कारनामे को दोहराना चाहेगी, इस टीम में बल्लेबाजों के साथ- साथ शानदार गेंदबाजों की भी कमी नहीं हैं.

इन्ही गेंदबाजों में से कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं जो हर साल अपना बेहतर प्रदर्शन करते हैं, और इस आईपीएल  सीजन में भी ये खिलाड़ी जबरदस्त गेंदबाजी का दमखम दिखायेंगे, लेकिन हम आपको बता दें की मुंबई इंडियंस में 3 ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो 2021 के आईपीएल सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं.

मुंबई इंडियंस के 3 गेंदबाज जो इस आईपीएल में ले सकते हैं सबसे अधिक विकेट:

ट्रेंट बोल्ट

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक विकेट झटकने वाले क्रिकेटर बन सकते हैं यह 3 गेंदबाज 1

ट्रेंट बोल्ट ने 2015 में आईपीएल में पदार्पण किया था लेकिन शुरुआती दौर में ट्रेंट को ज्यादा मैच खेलने नहीं मिले, लेकिन पिछले आईपीएल सीजन में ट्रेंट बोल्ट ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, न्यूजीलैंड के खतरनाक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलते नज़र आते हैं, 2021 के आईपीएल सीजन में भी मुंबई इंडियंस ने ट्रेंट बोल्ट को रिटेन किया है.

पिछले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए बोल्ट ने 15 मैच में 25 विकेट झटके और विकेट लेने वालों की श्रेणी में तीसरे स्थान पर रहे थे, ट्रेंट की घातक गेंदबाजी का नजारा आगामी आईपीएल सीजन में भी दिखाई दे सकता है, और इस साल के आईपीएल में वह  मुंबई इंडियंस के इए सबसे अधिक  विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस

योर्कर गेंदबाजी के लिए मशहूर भारतीय टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हाल ही में शादी कर चुके है, बुमराह ने सन 2013 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ डेब्यू किया, और तब से लेकर अब तक वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नज़र आये हैं. बुमराह एक अलग ही श्रेणी के गेंदबाज हैं, कई बार विपक्षी टीम जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का तोड़ नहीं ढूंढ पाती है.

इस स्टार गेंदबाज ने पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 15 मैच में 27 विकेट अपने नाम किये थे और मोस्ट विकेट टेकर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे, बुमराह इस साल के आईपीएल सीजन में जरूर प्रयास करेंगे कि ज्यादा विकेट लें और पहले पायदान पर पहुंचे, जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के नियमित मुख्य गेंदबाजों में से एक है टीम के लिए शानदार काम कर रहे हैं.

राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक विकेट झटकने वाले क्रिकेटर बन सकते हैं यह 3 गेंदबाज 2

युवा स्पिनर राहुल चाहर तेज गेंदबाज दीपक चाहर के छोटे भाई हैं, राहुल चाहर ने आईपीएल में अपना प्रभाव दिखाकर प्रभावित किया है, राहुल चाहर को हाल की टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का मौका दिया गया, वहां उन्होंने मिले मौके में टीम इंडिया के लिए शानदार काम किया है, चाहर इस साल भी मुंबई से खेलते नज़र आयेंगे.

चाहर ने पिछले सीजन में 15 मैच खेलकर 15 विकेट हासिल किए थे, चाहर ने 2017  के आईपीएल सीजन में राइजिंग सुपरजायन्ट्स के साथ पदार्पण किया था, लेकिन 2018 से राहुल चाहर आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, हालिया फॉर्म को देखकर लगता है कि राहुल चाहर इस आईपीएल सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज की श्रेणी में शामिल हो सकते हैं.