PBKS vs GT: पंजाब-गुजरात के मैच में क्या होंगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ियां, शुभमन गिल को मिल सकता है नया साथी 1

IPL 2022 का 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS)और  गुजरात टाइटंस (GT) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। आईपीएल में गुजरात टाइंट्स अबतक 2 मुकाबले खेल चुकी है और इन दोनो ही मुकाबलों में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर बनी हुई है, तो वहीं PBKS अबतक 3 मुकाबले में 2 में जीत और 1 में हार के साथ चौथे स्थान पर है। इस सीजन के 16वें मुकाबले में दोनो टीमें अपनी किस ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरने वाली है, चलिए जानते हैं।

पंजाब किंग्स के पास अनुभवी ओपनर

PBKS vs GT: पंजाब-गुजरात के मैच में क्या होंगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ियां, शुभमन गिल को मिल सकता है नया साथी 2

IPL 2022 का 16वां मुकाबला PBKS और GT के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में 8 अप्रैल को खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स यानी की PBKS  की बात करे, तो इस टीम के पास अनुभवी ओपनर्स तो है लेकिन ये अक्सर अपने मैचों में फ्लॉप साबित हुए हैं। PBKS  के पास ओपनर के तौर पर कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन है। लेकिन इस सीजन में दोनो ही ओपनर्स कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे।

PBKS अबतक 3 मुकाबले खेल चुकी है और इन तीनों ही मुकाबलों में कप्तान मयंक अग्रवाल ओपनिंग करते हुए पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ 24 गेंदों में 32 रन तो वहीं केकेआर के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में 5 गेंदों में 1 रन और सीएसके के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में मात्र 4 रन ही बना पाये थे। वहीं दूसरे ओपनर शिखर धवन की बात करे तो ये भी कुछ खास कमाल दिखाने में सफल नहीं हो पाये हैं। पहले मुकाबले में धवन ने 29 गेंदों में 43 तो वहीं दूसरे मुकाबले में 15 गेंदों में 16 और तीसरे मुकाबले में 24 गेंदों में 33 रन बनाये थे। वैसे मयंक भले ही रन बनाने से चूक रहे हैं लेकिन इन्हीं की कप्तानी में पंजाब अबतक 3 में से दो मुकाबले जीत चुकी है, और 8 अप्रैल को होने वाले मुकाबले में PBKS अपने बिना किसी रिस्क के इन्हीं दोनो ओपनर्स के भरोसे मैदान पर उतरने वाली है।

GT के पास है युवा और अनुभवी ओपनर का मिश्रण

PBKS vs GT: पंजाब-गुजरात के मैच में क्या होंगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ियां, शुभमन गिल को मिल सकता है नया साथी 3

गुजरात टाइटंस अबतक अपने 2 मुकाबले खेल चुकी है और इन दोनो ही मुकाबलों में टीम जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर टिकी हुई है। अपने दोनों ही मुकाबलों में गुजरात टाइटंस ने मेथ्यू वेड और शुभमन गिल को ओपनिंग जोड़ी के तौर पर मैदान पर भेजा था। जहां मेथ्यू वाड ने अपने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 29 गेंदों में 30 रन तो वहीं दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मात्र 1 रन बनाने में कामयाब रहे थे।

वहीं दूसरे ओपनर की बात करे, तो शुभमन गिल अपने पहले मुकाबले में खाता भी नहीं खोल पाये थे तो वहीं दूसरे मुकाबले में कमबैक करते हुए 46 गेंदों में शानदार 84 रन की पारी खेले थे। मैथ्यू वेड अपने दोनो ही मुकाबले में कुछ खास कमाल करने में कामयाब नहीं रहे हैं, ऐसे में अगर ये इस मुकाबले में भी रन बनाने में नाकाम रहे तो उन्हें अगले मुकाबले में बाहर बैठना पर सकता है और इनके बदले में रहमनुल्लाह गुरबाज को मौका मिल सकता है। टी20 में गुरबाज का रिकॉर्ड शानदार है।

दोनो टीमों के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

आईपीएल का 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में दोनो ही टीमें एक दूसरे को कांटे की टक्कर देने वाले हैं। PBKS वह टीम है, जो आरसीबी के 205 रनों का पीछा करते हुए मैच को अपने नाम करने में सफल रही थी, तो वहीं गुजरात टाइटंस की बात करे इस टीम ने अपने डेब्यू सीजन में ही शानदार खेल दिखाते हुए अपने दोनो ही मुकाबले काफी आसानी से जीते हैं और अब अपने तीसरे मुकाबले में भी टीम जीत की हैट्रिक करने की पूरी कोशिश करती हुई दिख सकती है।