चाहे वह कोहली हो, स्मिथ हो या फिर..... रूट को निशाने पर लेते हुए Ricky Ponting ने दिया ये बयान
चाहे वह कोहली हो, स्मिथ हो या फिर..... रूट को निशाने पर लेते हुए Ricky Ponting ने दिया ये बयान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले कई समय से ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उनके बल्ले से आखिरी शतक भी साल 2019 में ही निकला था। उनके खराब फॉर्म को लेकर दुनियाभर में चर्चा तेजी से चल रही है, लेकिन बता दें कि केवल विराट कोहली ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का भी फॉर्म कुछ खास नहीं चल रहा है, वहीं मार्नस लाबुशेन भी अपनी खराब प्रदर्शन के वजह से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान से खिसक कर दूसरे पर आ चुके हैं। हालांकि विराट, स्मिथ और लबुशेन जैसे खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने एक बयान दिया है, जिसके बारे में चलिए आगे जानते हैं।

खराब प्रदर्शन पर पॉन्टिंग ने दिया बयान

Ricky Ponting
Ricky Ponting

विराट कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मार्नस लबुशेन भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। वैसे तो वो तीनों ही क्रिकेट जगत के स्टार बल्लेबाजों की लिस्ट में आते हैं लेकिन पिछले कई समय से ही उन स्टार बल्लेबाजों के प्रदर्शन में लगातार गिरावट ही दिख रही है। हालांकि उनके खराब प्रदर्शन के वजह से अन्य खिलाड़ियों को ऊपर आने का मौका मिल रहा है, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट का नाम शामिल है। कोहली और स्मिथ जैसे क्लास खिलाड़ियों के प्रदर्शन खराब होने पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट का नाम लेते हुए अपना बयान दिया है।

जो रूट को निशाने पर लेते हुए दिया बयान

Joe Root
Joe Root

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और दो बार वनडे वर्ल्ड कप विजेता Ricky Ponting ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के खराब प्रदर्शन पर इंग्लैंड के बल्लेबाद जो रूट को निशाने पर लेते हुए अपने बयान में कहा-

“चाहे वो विराट कोहली हो या स्टीव स्मिथ या फिर मार्नस लबुशेन, जब ये खिलाड़ी अपनी फॉर्म में वापसी करेंगे तो वे कुछ ही महीनों में जो रूट को पीछे छोड़ देंगे।” 

https://twitter.com/mufaddal_vohra/status/1552882258029453316?s=20&t=C9VNxfd4Yurlp-NXpbxVzA

हालांकि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के खराब प्रदर्शन के वजह से जहां दोनों बल्लेबाजों को रैंकिंग में नुकसान हो रहा है तो वहीं उनके इस खराब प्रदर्शन का फायदा उठाते हुए इंग्लैंड के जो रूट और पाकिस्तान के बाबर आजम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

रूट और बाबर को हो रहा है फायदा

joe root, babar azam
joe root, babar azam

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट साल 2019 में ही इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी शतक जड़ा था, जिसके बाद से ही उन दोनों ही बल्लेबाजों के बल्ले से शतक नहीं निकला है। उनके इस खराब प्रदर्शन का असर उनकी रैंकिंग पर भी दिख रहा है। वहीं बाबर आजम और जो रूट उन स्टार खिलाड़ियों के आउट ऑफ फॉर्म होने से तेजी से रन बनाते हुए अपनी रैंकिंग में सुधार कर रहे हैं। हालांकि, उनके खराब फॉर्म पर केवल Ricky Ponting ही नहीं बल्कि कई दिग्गज उनके समर्थन में खड़े हुए हैं जिनका यह मानना है कि भले ही आज क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज अपने फॉर्म में नहीं है लेकिन वो जल्द ही अपनी फॉर्म में वापसी कर सकता है।