IPL 2022: रोहित शर्मा ने दी कप्तानी की मिसाल! देखिए कैसे युवाओं का हौसला बढ़ाने मैदान पर पहुंचे ‘हिटमैन’

IPL 2022: रोहित शर्मा को अक्सर मैदान पर अपने युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए देखा जाता है. कुछ ऐसा नज़ारा बुधवार को भी देखने को मिला, जब पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस का आमना सामना हुआ. दरअसल यह वाक्या मुंबई की पारी के दौरान देखने को मिला, जब टीम के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ताबड़तोड़ अंदाज़ से बल्लेबाजी कर रहे थे. इसी बीच टाइमआउट के दौरान रोहित मैदान पर पहुंचे और दोनों बल्लेबाजों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया. रोहित की ब्रेविस और तिलक के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसे देखकर फैंस हिटमैन की तारीफ़ करते हुए नज़र आ रहे हैं.

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान के तौर पर लिया जाता है. रोहित की अगुवाई में मुंबई ने पांच बार खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाया है. साल 2020 में खिताब अपने नाम करने के बाद पिछले साल मुंबई की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में नाकाम साबित हुई थी. इसके बाद इस साल टीम के प्रदर्शन में ओर भी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है और टीम को अब तक खेले गए सभी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए  मुकाबले में भी मुंबई को 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा और यह टीम की लगातार 5वीं हार रही. ऐसे में अब टीम के लिए आगे का सफ़र काफी मुश्किल हो चुका है.

ब्रेविस-तिलक ने खेली शानदार पारियां

इस मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 198 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शरुआत बेहद खराब रही और टीम ने सलामी बल्लेबाजी को जल्दी खो दिया. इसके बाद टीम को ब्रेविस और तिलक की युवा जोड़ी ने 116 रनों तक पहुंचाया. ब्रेविस ने 25 गेंद पर 49 बनाये, जबकि तिलक ने 20 गेंद पर 36 रन बनाए. हालांकि दोनों में से कोई भी बल्लेबाज़ अंत तक बल्लेबाजी नहीं कर पाया और परिणामस्वरूप मुंबई को हार का सामना करना पड़ा.

 

Ansh Sharma

Recent Posts