रोमानिया के टेनिस खिलाड़ी कार्पेन पर आजीवन प्रतिबंध | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

टेनिस

रोमानिया के टेनिस खिलाड़ी कार्पेन पर आजीवन प्रतिबंध 

रोमानिया के टेनिस खिलाड़ी कार्पेन पर आजीवन प्रतिबंध

बुखारेस्ट, 11 जनवरी (आईएएनएस)| रोमानिया के टेनिस खिलाड़ी एलेक्जांद्रू डेनियल कार्पेन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कार्पेन ने मैच फिक्सिंग के आरोप को स्वीकार कर लिया था, जिसके बाद उन पर यह प्रतिबंध लगाया गया।

‘टेनिस इंटिग्रिटी यूनिट’ की जांच में यह बात सामने आई कि 30 वर्षीय कार्पेन ने अक्टूबर 2013 में एक अन्य खिलाड़ी को भ्रष्टाचार में शामिल करने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़े : फेड कप के लिए रोमानिया के कप्तान बने इली

कार्पेन ने एक खिलाड़ी के साथ मिलकर मैच फिक्स करने की बात 2015 में स्वीकार कर ली थी और तभी से वह प्रतिबंध झेल रहे थे। लेकिन अब मामले में आई अंतिम सजा के तहत उनके प्रतिबंध को आजीवन कर दिया गया है।

कार्पेन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप पर सजा के विचार के लिए सुनवाई करने वाले अधिकारी को समय दिया गया था, जिसके तहत उन्होंने आजीवन प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।

यह भी पढ़े : रोमानिया 96 एथलीटों को रियो भेजेगा

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही मंगलवार को आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी निक लिंडल को भी सात वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है, साथ ही उन पर 35 हजार डॉलर का जुमार्ना भी लगाया गया है। लिंडल पर 2013 में आस्ट्रेलिया के एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान जानबूझकर मैच गंवाने का आरोप था।

Related posts