पाक के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर विराट-रोहित की लिस्ट में शामिल हुई Smriti Mandhana 1

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेंम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार को यानी की 31 जुलाई को पाकिस्तान को 8 विकेट से शिकस्त देते हुए अपनी पहली जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है। बता दें कि अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मुकाबले में पाक को हराकर टीम कमबैक कर चुकी है। इस मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर नाबाद रही। अपनी इस विस्फोटक पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में कामयाब रही जिसपर हम यहां बात करेंगे।

स्मृति मंधाना के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

Smriti Mandhana
Smriti Mandhana

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गये मुकाबले में भारतीय महिला ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 8 चौको और 3 छक्को की मदद से 42 गेंदों में 63 रन का पारी खेलकर नाबाद रही। मंधाना की इस अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम न केवल मैच जीतने में कामयाब हो पायी बल्कि सेमीफाइनल में भी जगह बनाने के लिए प्रबल दावेदार बन चुकी है। अपनी इस विस्फोटक पारी की बदौलत एक खास रिकॉर्ड दर्ज करने में कामयाब रही। बता दें कि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) टी20 फॉर्मेट में 1000रन बनाने वाले तीसरी भारतीय बन चुकी है। सबसे मनोरंजक बात ये है कि इस लिस्ट में उनसे पहले भारतीय पुरुष टीम के विराट कोहली और रोहित शर्मा है।

मंधाना ने पूरा किया 1000 रन

Smriti Mandhana
Smriti Mandhana

पाकिस्तान के खिलाफ वुमन इन ब्लू विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 8 रनों से शिकस्त देकर मुकाबला जीतने में कामयाब रही। इसी के साथ भारतीय स्टार ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अर्धशतकीय पारी खेलकर अपना 1000रन पूरा करने में सफल रही। टी20 फॉर्मेट में मंधाना 1000 रन पूरी करने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी बन चुकी है। बता दें कि इस लिस्ट में पहले स्थान पर 1789 रनों के साथ विराट कोहली और टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा 1375 रनों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की बात करें तो वह अब 1059 रनों के साथ तीसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान को दे दी शिकस्त

Smriti Mandhana
Smriti Mandhana

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ कमबैक करते हुए शानदार जीत दर्ज करने में कामयाब रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम महज 99 रनों पर ही सिमट गयी, जिसके बदले में भारतीय टीम 11.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही। बता दें कि टीम इंडिया अब इस टूर्नामेंट को अपने आखिरी ग्रुप चरण के खेल में बुधवार को बारबाडोस से भिड़ने वाली है।