टी20 विश्व कप में कैसी होगी टीम इंडिया की पेस अटैक, पूर्व भारतीय कोच ने किया प्रेडिक्शन
टी20 विश्व कप में कैसी होगी टीम इंडिया की पेस अटैक, पूर्व भारतीय कोच ने किया प्रेडिक्शन

टी20 विश्व कप 2021 के बाद से भारतीय टीम (Team India) अब तक कुल 11 तेज गेंदबाजों को आजमा चुकी है। इस दौरान हर्षल पटेल, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। इन सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है और अब तक इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार भी दमदार फॉर्म में हैं। हालांकि, मोहम्मद शमी को इस साल ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच में मौका नहीं मिला है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर (Sridhar) ने टीम इंडिया के पेस अटैक को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

इन्हें मिलेगा टी20 विश्व कप में मौका

bumrah sahmi bhuvneshwar

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम (Team India) के संभावित पेस अटैक को लेकर बात करते हुए, श्रीधर (Sridhar) ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को चुना। उन्होंने कहा कि जहां भुवनेश्वर पुरानी और नई गेंद से कमाल कर सकते हैं, वहीं शमी विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं जबकि बुमराह बीच के ओवरों में रन को रोक सकते हैं और फिर डेथ ओवरों में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा सकते हैं। साथ ही यह नहीं भूलना चाहिए, भारत के पास हार्दिक पांड्या के रूप में एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर भी है।

टीम इंडिया के साथ है काफी समस्या

r sridhar team india

श्रीधर (Sridhar) ने कहा,

”मुझे लगता है कि हमारे पास बहुत समस्या है। देखिए मैं एकदम सीधी बात कहूंगा, मुझे लगता है कि हमारे टॉप तीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ही होंगे। क्योंकि अगर ये तीन गेंदबाज हैं तो आपकी चांदी है। आपके पास नई गेंद से कहर मचाने वाला गेंदबाज है और आपके पास डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भी है। फिटनेस की बात करें तो भुवी अपने बेस्ट शेप में है।”

भारत के पास है पांचवां-छठा गेंदबाज

r sridhar

श्रीधर (Sridhar) ने आगे कहा,

”और हमारे पास शमी है, जो नई गेंद के साथ विरोधी बल्लेबाजों को संघर्ष कराने में माहिर हैं। तो आपके पास भुवी हैं, शमी है, इसके अलावा रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के रूप में पांचवां और छठा गेंदबाज भी है। जब वर्ल्ड कप की बात होती है, तो आपको टीम में ऐसे खिलाड़ी चाहिए होते हैं।”