टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना (Suresh Raina) को चेन्नई की वेल्स यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा है। रैना अब डॉक्टर सुरेश रैना बन गए हैं। वैसे, इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को यह उपाधि किसी पढ़ाई या रिसर्च के लिए नहीं दी गई है बल्कि यह सम्मान उन्हें वेल्स इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, टेक्नोलॉजी एंड एडवांस्ड स्टीज (VELS) की तरफ से डॉक्टरेट की उपाधि देकर सम्मानित किया गया है जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने रैना को डॉक्टर की उपाधि दे डाली है।

सीएसके के ऑफिस पहुंचे रैना

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना (Suresh Raina) जब चेन्नई की वेल्स यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की उपाधि हासिल करने के बाद सीएसके के ऑफिस पहुंचे। वहां, पहुँचने के बाद रैना ने टीम के अधिकारियों से मुलाकात की। उनसे मुलाकात करने के बाद मिस्टर आईपीएल का आमना-सामना तेज गेंदबाज दीपक चाहर से हुआ, जो चेन्नई पहुंचे थे।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के दीपक चाहर से मिलने के वीडियो को सीएसके ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करने के बाद कैप्शन में सीएसके ने लिखा,

”डॉ. आईपीएल का विशेष चेक-इन।”

वीडियो में हम देख सकते हैं कि रैना टीम के अधिकारियों से मिल रहे हैं और साथ ही दीपक चाहर के साथ मस्ती भी कर रहे हैं।

11 साल तक चेन्नई का हिस्सा रहे हैं रैना

गौरतलब है कि सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल में 11 साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे। आईपीएल 2022 के सीजन में चेन्नई के साथ-साथ किसी भी टीम ने रैना पर बोली नहीं लगाई थी। इस सीजन में अनसोल्ड रहने के बाद उन्होंने कमेंट्री की दुनिया में कदम रखा था। हालांकि, रैना अगले सीजन के लिए ऑक्शन में उतरेंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह दिग्गज खिलाड़ी जब तक आईपीएल में खेल रहा था, तब तक वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में शामिल थे और यही कारण है कि उन्हें मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है लेकिन अब रैना सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पिछड़ गए हैं क्योंकि दो सीजन वो इस लीग का हिस्सा नहीं थे।

सुरेश रैना का करियर

आपको बता दें कि आईपीएल में सुरेश रैना (Suresh Raina) अब तक 205 मुकाबले खेल चुके हैं और इन मुकाबलों की 200 पारियों में उनके नाम 5528 रन दर्ज है। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 39 अर्धशतक भी निकले हैं, जिसमे नाबाद 100 रन उनका बेस्ट स्कोर है जबकि 30 बार रैना नॉटआउट रहे हैं।