टीम इंडिया (Team India) इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है जहाँ दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। तभी तो इस सीरीज में भारत ने 1-2 की बढ़त हासिल कर रखी है। इस दौरे पर 5 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका प्रदर्शन अब तक बेहद ही शानदार रहा है। ऐसे में यह खिलाड़ी एशिया कप 2022 में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। यह खिलाड़ी कभी भी मैच का रुख पलटने के लिए जाने जाते हैं।

सूर्यकुमार यादव

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज खेल रहे हैं। शुरुआत के तीनों मैचों में सूर्या बतौर ओपनर खेले हैं। पहले दो मैचों में वो कुछ नहीं कर सके जबकि तीसरे टी20 में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए, अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने तीसरे मैच में 44 गेंदों में 76 रन बनाए थे। साथ ही वो भारत के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी बनकर भी सामने आए। ऐसे में सूर्या का चयन एशिया कप 2022 के लिए पक्का माना जा रहा है।

अर्शदीप सिंह

इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) है जिन्होंने अब तक अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। विंडीज दौरे पर टी20 में यह युवा खिलाड़ी अब तक काफी किफायती और घातक साबित हुआ है। अर्शदीप अब तक विंडीज दौरे पर तीन टी20 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 6.91 की औसत से रन खर्च किए हैं और 4 विकेट हासिल किए हैं। इस सीरीज की शुरुआत से ही वो सफल गेंदबाज रहे हैं। ऐसे में अर्शदीप का चयन एशिया कप 2022 के लिए पक्का माना जा रहा है।

दिनेश कार्तिक

इस लिस्ट में तीसरा नाम टीम इंडिया (Team India) के फिनिशर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का है जिन्होंने बतौर फिनिशर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है। कार्तिक किसी भी पल गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ाने के लिए जाने जाते हैं। पहले टी20 मैच में उन्होंने 19 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में यह माना जा रहा है कि एशिया कप 2022 के लिए कार्तिक का चयन हो सकता है।

साथ ही वो टी20 विश्व कप में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है। उन्हें 2019 के बाद से टीम में मौका नहीं मिल रहा था। दिनेश कार्तिक के साथ-साथ एशिया कप के लिए रिषभ पंत का चयन भी पक्का ही माना जा रहा है।

दीपक हुड्डा

इस लिस्ट में चौथा नाम टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda), जो इन दिनों बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। यह दिग्गज खिलाड़ी गेंदों में ही मैच का रुख पलटकर रख देता है। हुड्डा के पास यह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। आयरलैंड दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और शतक भी जमाया था।

शतक जड़ने के बाद ही वो सबकी निगाहों में आए। हुड्डा भारत के लिए अब तक 7 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 71.67 की बेहतरीन औसत से 215 रन बनाए हैं। वहीं, विंडीज दौरे पर वनडे में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था जबकि टी20 में उन्हें अब तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। ऐसे में दीपक का चयन एशिया कप 2022 के लिए पक्का माना जा रहा है।

भुवनेश्वर कुमार

इस लिस्ट में पांचवां नाम टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का है जो इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं। भुवी पारी की शुरुआत से बल्लेबाजों पर दबाव बनाना शुरू कर देते हैं और विकेट भी निकालते हैं। भुवनेश्वर स्विंग के किंग कहे जाते हैं और विकेट्स के दोनों तरफ से स्विंग कराने में माहिर खिलाड़ी हैं। उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं होता है। वेस्टइंडीज दौरे पर वो अब तक शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। एशिया कप में वो भातीय गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं।