Team India

ICC Women’s Cricket World Cup 2022 में Team India आज अपना पांचवां मैच वेस्ट इंडीज के साथ खेल चुकी है। वर्ल्ड कप  के अपने तीसरे मैच में Team India शानदार तरीके से जीत हासिल कर चुकी है। इस मैच के दौरान Team India  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज के सामने 317 रनों का लक्ष्य रखा था। इस पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज की टीम ताश की पत्तो की तरह बिखर गयी।

Team India ने दिया पहाड़ जैसे स्कोर का लक्ष्य

Team India के सामने वेस्ट इंडीज की एक न चली! मंधाना और कौर की आंधी में उड़ी वेस्ट इंडीज टीम की धज्जियां 1

Team India ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज के सामने 317 रनों का लक्ष्य रख दिया। जिसमें टीम की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना और उपकप्तान ने शानदार शतकीय पारी खेली है। स्मृति मंधाना ने ओपनिंग करते हुए 13 चौको और 2 छक्को की मदद से 123 रन ठोके, तो वहीं दूसरी ओपनर यास्तिका भाटिया का बल्ला एक बार फिर से खामोश रहा। यास्तिका ने मात्र 31 रन की पारी ही खेल पायी, तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान मिताली राज भी 5 रन के स्कोर में आउट हो गयी। दीप्ति शर्मा ने भी इस बार कुछ खास नहीं कर पायी और मात्र 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। वहीं उपकप्तान हरमनप्रीत की बात करे तो वह अपने फॉर्म में लौटती हुई दिख रही है। न्यूजीलैंड के बाद अब वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी उन्होने शानदार पारी खेली है। कौर ने इस मैच में 109 रनों की पारी खेली है।

Team India ने वर्ल्ड कप में बनाया अपना उच्चतम स्कोर

Team India के सामने वेस्ट इंडीज की एक न चली! मंधाना और कौर की आंधी में उड़ी वेस्ट इंडीज टीम की धज्जियां 2

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में Team India वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना तीसरा मैच खेल चुकी है, जिसमें Team India ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 317 रनों का लक्ष्य वेस्ट इंडीज के सामने रखा था। इसी के साथ Team India ने वर्ल्ड कप में अपना उच्चतम स्कोर का रिकॉर्ड भी बना लिया है और इसी के साथ वर्ल्ड कप में 300 से ज्यादा स्कोर बनाने वाली छठी टीम भी बन चुकी है। टीम इंडिया से पहले ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज ने यह कारनामा कर दिखाया है।

झूलन गोस्वामी बनी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला

Team India के सामने वेस्ट इंडीज की एक न चली! मंधाना और कौर की आंधी में उड़ी वेस्ट इंडीज टीम की धज्जियां 3

Team India वेस्ट इंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने तीसरे मैच में 155 रनों से जीत हासिल कर चुकी है। वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज 317 रन के दबाव को झेल नहीं पायी और रन बनाने के चक्कर में आउट होती चली गयी। ओपनिंग बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी बड़ी खेलने में सफल नहीं रही। बल्लेबाजों के साथ साथ Team India की गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। जहां स्नेह राणा ने 3 विकेट तो वहीं मेघना सिंह 2 विकेट हासिल की थी। राजेश्वरी गायकवाड़ पूजा वस्त्रकार औक झूलन गोस्वामी ने 1-1 विकेट हासिल कर पायी। इसी के साथ झूलन गोस्वामी महिला वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन चुकी है।

Team india अब अपना अगला मैच 16 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाली है, जो कि इस टूर्नामेंट में Team india का चौथा मैच होने वाला है। अब अपने अगले मैच में टीम किस तरह का प्रदर्शन देती है ये तो वक्त ही बतायेगा।