Team India

भारत और श्रीलंका (INDIA vs SRI LANKA) के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला खेला गया. जहां मेजबान श्रीलंका को एक बार फिर टीम इंडिया(Team India) के सामने हार का सामना करना पड़ा है. कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबलें में जहां एक वक्त पर श्रीलंका पूरी तरह इस मुकाबले में अपनी पकड़ बनाए हुए थी उस वक्त भारत के लिए दीपक चाहर के बल्ले से निकली महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी ने इस मुकाबले को जीत टीम इंडिया(Team India) को सीरीज में 2-0 की बढ़त दिला दी है.

INDIA vs SRI LANKA

India vs Sri Lanka Live Score 2nd ODI: Deepak-Bhuvneshwar forge partnership, SL need 3 wickets to win - India Today

श्रीलंका दौरे पर आई टीम इंडिया (Team India) ने इस तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के दूसरे मुकाबले को जीत कर सीरीज़ में 2-0 से अपनी बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में भी श्रीलंकाई कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. जहां मेजबान टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए थे. जिसमें श्रीलंकाई बल्लेबाजी चरित असलंका के बल्ले से सबसे अधिक 65 रनों की पारी निकली थी.

वहीं 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम इस मुकाबले में पूरी तरह बेबस नज़र आई और 116 रनों पर ही अपने शुरूआती 5 बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए थे. मगर बाद में भुवनेश्वर और दीपक चाहर दोनों मिलकर पारी को आगे लेकर गए जिसमें दीपक के बल्ले से नाबाद 69 रनों की पारी निकली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था, वहीं इस रन चेज में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से भी महत्वपूर्ण 53 रनों की पारी निकली थी.

Team India को मिले दो नए मैच विनर

Ind vs SL, 2nd ODI: दीपक चाहर-सूर्यकुमार यादव ने दिलाई टीम इंडिया को जीत, सीरीज में अजेय बढ़त हासिल-india beat sri lanka in 2nd odi clinch series deepak chahar suryakumar yadav smashed

जहां इस मैच में एक तरफ टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज एक के बाद एक अपनी विकेट गवां कर पवेलियन लौट रहे थे. ऐसे समय में सूर्यकुमार के बल्ले से निकली 53 रनों की अर्धशतकीय पारी भारत के लिए काफी अहम साबित हुई है. हालांकि, श्रीलंकाई गेंदबाजों नें उन्हें भी अपने जाल में फसाकर एक वक्त भारतीय टीम और फैंस की उम्मीदें तोड़ दी थी. मगर दीपक चाहर के बल्ले से उस मुश्किल वक्त में निकली 69 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी की बदोलत ही भारत इस मुकाबले को जीत सका है.

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...