कोहली के समर्थन में उतरा ये दिग्गज, कहा अन्य खिलाड़ी है WTC फाइनल हार के जिम्मेदार 1
SOUTHAMPTON, ENGLAND - JUNE 19: Virat Kohli of India walks off as bad light delays play on Day 2 of the ICC World Test Championship Final between India and New Zealand at The Hampshire Bowl on June 19, 2021 in Southampton, England. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब दो साल से शतक नहीं लगाया है. फैंस को उम्मीद थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में उनका ये इंतजार खत्म हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विराट कोहली एक बार फिर शतक से चूक गए. इसके बाद उनकी बल्लेबाजी की काफी आलोचना हो रही है. हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज अरुण लाल (Arun Lal) ने कप्तान विराट कोहली का बचाव किया. उन्होंने कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में सभी बल्लेबाज खराब खेले. ऐसे में सिर्फ विराट कोहली पर ही क्यों सवाल उठाया जाए.

विराट कोहली के बचाव में उतरे अरूण लाल

विराट कोहली

पूर्व भारतीय बल्लेबाज अरूण लाल (Arun Lal) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मुकाबले में भारत की हार के लिए अकेले विराट कोहली (Virat Kohli)को जिम्मेदार ठहराए जाने को सही नहीं बताया है. भारत के लिए 16 टेस्ट और 13 वनडे खेलने वाले अरूण लाल ने टेलिग्राफ से बातचीत में विराट कोहली को पहली पारी में अच्छा खेलने का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि विराट कोहली बिना मैच प्रैक्टिस के खेलने उतरे थे. ऐसे में स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. ये जेमिसन की शानदार गेंदबाजी थी. न कि विराट कोहली खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे.

अरूण लाल ने दूसरी पारी में विराट कोहली के आउट होने पर सवाल करने वालों के लिए कहा कि हम ये नहीं कह सकते हैं कि ये खराब शॉट था.पैर गेंद से दो फीट की दूरी पर है और तब भी आप चौका लगाते हैं. उसके बाद भी लोग कहते हैं कि ये क्लासिक शॉट था. लेकिन अगर उसी तरह की गेंद पर आप आउट हो जाते हैं तो फिर लोग सवाल खड़े करने लगते हैं कि फुटवर्क सही नहीं था और गेंद शरीर से दूर थी. हमें इस तरह से सवाल नहीं उठाना चाहिए. हमारे सभी बल्लेबाजों को ड्यूक बॉल को खेलने में दिक्कत हुई, तो सिर्फ विराट कोहली पर सवाल उठाना सही नहीं.

फाइनल में विराट समेत सभी बल्लेबाजों ने किया निराश

विराट कोहली

विराट को डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों पारियों में जेमिसन ने ही अपना शिकार बनाया था. पहली पारी में अंदर आती गेंद पर एलबीडब्ल्यू किया, तो दूसरी पारी में विराट बाहर जाती गेंद को खेलने के चक्कर में विकेटकीपर को कैच थमा बैठे.

अरुण लाल की बात में दम नजर आ रहा है. क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल में केवल विराट कोहली ही नहीं, बल्कि कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. मैच की दोनों पारियों में भारत की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं लगाया. अजिंक्य रहाणे के 49 रन टीम का मैच में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था.

अरूण लाल के अलावा मोहिंदर अमरनाथ ने भी किया विराट का बचाव

विराट कोहली

अरूण लाल के अलावा पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप जीतने वाली टीम में सदस्य रहे मोहिंदर अमरनाथ ने भी विराट कोहली का बचाव किया है. मोहिंदर अमरनाथ (Mohinder Amarnath) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की काफी तारीफ की है.

उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के अंदर उन्हें रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और विव रिचर्ड्स (Viv Richards) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की झलक दिखती है, उनके मुताबिक विराट कोहली जैसा प्लेयर जेनरेशन में एक बार आता है.