श्रेयस अय्यर क्यों होने चाहिए नंबर 4, लक्ष्मण ने बताई वजह

Trending News

Blog Post

Uncategorized

वीवीएस लक्ष्मण ने ढूढ़ निकाला नंबर 4 का सही विकल्प, इस खिलाड़ी को माना सही दावेदार 

वीवीएस लक्ष्मण ने ढूढ़ निकाला नंबर 4 का सही विकल्प, इस खिलाड़ी को माना सही दावेदार

भारतीय टीम नंबर 4 के बल्लेबाज के लिए काफी समय से जूझ रही है। विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम के हार की वजहों में यह भी शामिल था। टॉप तीन बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बाद भारत के पास पारी संभालने वाला बल्लेबाज नहीं था। विश्व कप के बाद से ऋषभ पन्त यहाँ खेल रहे थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में टीम मैनेजमेंट ने श्रेयस अय्यर को मौका दिया।

श्रेयस अय्यर की हुई तारीफ

वीवीएस लक्ष्मण ने ढूढ़ निकाला नंबर 4 का सही विकल्प, इस खिलाड़ी को माना सही दावेदार 1

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने श्रेयस अय्यर के खेल की तारीफ की है। उन्हें लगता है कि नंबर 4 का बल्ला बनने की काबिलयत अय्यर में है। इस बारे में समझाते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में उन्होंने लिखा

“श्रेयस अय्यर, जो खुद को नंबर 4 के रूप में स्थापित करने में एक लंबा रास्ता तय कर चुके हैं। जब केएल खेल रहे थे, तो श्रेयस को दूसरी फिउड खेलने का फैसला किया। जब ऋषभ पंत जूझ रहे थे तो उन्होंने प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने न केवल अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया, बल्कि छठे गेंदबाज को भी निशाना बनाकर चतुराई दिखाई। यह नंबर 4 पर रहने के लिए एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है, जहां स्थिति को देखते हुए आपको खेल बदलना पड़ता है।”

62 रनों की पारी खेली

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने इससे पहले वनडे क्रिकेट में कई बेहतरीन पारियां खेली थी लेकिन टी-20 में ऐसा नहीं कर पाए थे। नागपुर में जब उनका खाता नहीं खुला था तभी बांग्लादेश ने उन्हें जीवनदान दे दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी पारी में पीछे मुड़कर नहीं देखा। केएल राहुल के पिच पर रहने तक उन्होंने सिर्फ स्ट्राइक रोटेट किया।

15वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर उन्होंने अफीफ हुसैन को लगातार तीन छक्के जड़ दिया। इसके बाद मैच में भारतीय पारी को गति मिल गयी और टीम 175 तक पहुंचे में सफल रही।

अय्यर ने 33 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। इसमें तीन चौके और 5 छक्के भी शामिल थे। उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज छक्का नहीं लगा पाया।

Related posts