वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप
SOUTHAMPTON, ENGLAND - JUNE 16: A general view as rain clouds gather with the covers on during day one of the 3rd npower Test Match between England and Sri Lanka at the Rose Bowl on June 16, 2011 in Southampton, England. (Photo by Paul Gilham/Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आज यानी 18 जून से शुरू होगा. भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे मैच शुरू होना है, लेकिन अभी साउथम्पटन में बारिश हो रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि मैच अपने तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगा, बीसीसीआई ने कहा कि खेल की निर्धारित शुरुआत से एक घंटे पहले साउथेम्प्टन में बूंदाबांदी जारी है.बीसीसीआई ने खुद इस बात ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि पहले सेशन का खेल बारिश के चलते नहीं हो पाएगा.

बारिश की भेट चढ़ा पहले सेशन का खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

जिस बात का डर था आखिर वही हुआ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बारिश विलेन बनकर आ गई हैं.साउथम्पटन में बारिश हो रही है जिसके चलते मैच अपने निर्धारित समय पर नहीं शुरू हो पाएगा.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले को लेकर बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए खुद इस बात की जानकारी दी है कि बारिश के चलते पहले सत्र का खेल प्रभावित हो चुका है.

रिजर्व डे पर होगी नुकसान की भरपाई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में खलल पड़ने की वजह से दिन के खेल में जो ओवर जाया होंगे उसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है. ताकि बारिश की वजह से बाधा होने पर रिजर्व डे के दिन खेल की भरपाई की जा सके.

वेदर चैनल और एक्यूवेदर की मानें तो दोनों ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले फाइनल में बारिश की भविष्यवाणी की थी. एक्यूवेदर के मुताबिक, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन 61 फीसदी बारिश हो सकती है. वहीं वेदर चैनल ने 90 प्रतिशत बारिश की बात कही थी.

दूसरे दिन कम बारिश होने के संभावना

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

फाइनल के दूसरे दिन स्थिति कुछ बेहतर होगी और इस दिन 25 फीसदी बारिश होने की संभावना है. एक्यूवेदर वेदर के मुताबिक टेस्ट मैच के पांचवे और अंतिम दिन 62 प्रतिशत बारिश होने की भविष्यवाणी की है.

वहीं अगर बारिश से खेल प्रभावित होता है तो आईसीसी ने 23 जून का दिन रिजर्व्ड डे के तौर पर रखा है.फिल्हाल पहले दिन बारिश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का मजा कुछ किरकिरा जरूर कर दिया है.