3 खिलाड़ी जो तोड़ सकते है रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

विश्वकप 2019

3 खिलाड़ी जो तोड़ सकते है रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड 

3 खिलाड़ी जो तोड़ सकते है रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा समय में सभी की जुबां पर भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम ही सुनने को मिलता है. एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 क्रिकेट में अपार सफलता पाने के बाद अब रोहित शर्मा धीरे धीरे टेस्ट में अपनी धाक जमाते हर नजर आ रहे है.

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी बड़ी पारियां खेलने के लिए सुप्रसिद्ध है. एकदिवसीय क्रिकेट में तो शर्मा जी तीन-तीन दोहरे शतक जमाने वाले विश्व के एकमात्र बल्लेबाज भी है. वनडे का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी रोहित शर्मा के नाम पर ही दर्ज है.

साल 2014 में रोहित शर्मा ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर श्रीलंका के विरुद्ध ऐतिहासिक 264 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली थी. अपनी इस पारी में हिटमैन ने 173 गेंदों का सामना करते हुए 33 चौके और 9 छक्के भी जमाए थे.

आज इस लेख के जरिये हम आपको दुनिया के 3 ऐसे बल्लेबाजों के नाम बताने जा रहे है, जो आने वाले समय में रोहित शर्मा के 264 रनों के विश्व रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते है.

आइए डालते है, एक नजर ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के नाम पर :


डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया)

3 खिलाड़ी जो तोड़ सकते है रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड 1

इस सूची में सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का आता है. डेविड वार्नर वह बल्लेबाज हो सकते है, जो आने वाले समय में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते है.

33 वर्षीय डेविड वार्नर ने अभी तक 116 वनडे मैच खेले है और इस दौरान उनके बल्ले से 45.36 की औसत और 95.56 के स्ट्राइक रेट के साथ 4990 रन आये है. एकदिवसीय में वार्नर के नाम पर 17 शतक और 20 अर्द्धशतक दर्ज है.

डेविड वार्नर का सबसे बढ़िया स्कोर 179 रन का है. यह पारी वार्नर ने साल 2017 में पाकिस्तान के विरुद्ध एडिलेड के मैदान पर खेली थी. कहने को भले ही आज तक डेविड वार्नर ने वनडे में कोई दोहरा शतक ना लगाया हो, लेकिन वह अपने सर्वश्रेष्ठ दिन पर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts