Kane

केन WWE में सबसे लम्बे समय से जुड़े कुछ रेस्लरो में आते हैं, उन्होंने अपने करियर में बहुत कुछ पाया है जिससे उनका करियर शानदार कहा जाता है. इस आर्टिकल में जानिये केन के उन रिकार्ड्स के बारे में जो शायद ही कभी टूटे –

5. सबसे ज्यादा मैच में हिस्सा लेना

TOP 5: केन के ये पांच ऐसे WWE रिकार्ड्स जो कभी नहीं टूट सकते, टॉप पर है ये शानदार और अटूट रिकॉर्ड 1

जैसा की हमने आपको बताया कि केन का नाम कुछ सबसे पुराने रेस्लरो में आता है, इससे जाहिर होता है कि उन्होंने अपने लम्बे करियर में अनेको मैचो में हिस्सा लिया होगा. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके नाम WWE में सबसे ज्यादा मैच लड़ने का शानदार रिकॉर्ड दर्ज है, उन्होंने अभी तक 1601 मैचो में हिस्सा लिया है. केन के पीछे बिग शो हैं जिन्होंने अभी तक 1306 मैचो में हिस्सा लिया है जो शायद ही उन्हें पछाड़ पाए.

4. सबसे ज्यादा बार रॉयल रम्बल मैच लड़ना 

TOP 5: केन के ये पांच ऐसे WWE रिकार्ड्स जो कभी नहीं टूट सकते, टॉप पर है ये शानदार और अटूट रिकॉर्ड 2

आपको जानकार यकीन नहीं होगा कि केन ने अभी तक कोई भी रॉयल रम्बल मैच नहीं जीता है पर इसके वाबजूद उनके नाम रॉयल रम्बल से जुड़ा एक शानदार रिकॉर्ड है. दरअसल, केन ने सबसे ज्यादा बार ( 19 बार ) रॉयल रम्बल मैच में हिस्सा लिया है, उनके पीछे WWE फॉल ऑफ़ फेमर शॉन माइकल हैं जिन्होंने 13 बार इसमें हिस्सा लिया था.

3. सबसे ज्यादा रॉयल रम्बल एलिमिनेशन 

TOP 5: केन के ये पांच ऐसे WWE रिकार्ड्स जो कभी नहीं टूट सकते, टॉप पर है ये शानदार और अटूट रिकॉर्ड 3

TOP 5: केन के ये पांच ऐसे WWE रिकार्ड्स जो कभी नहीं टूट सकते, टॉप पर है ये शानदार और अटूट रिकॉर्ड 4

रॉयल रम्बल से जुड़े केन के पास दो रिकार्ड्स हैं, एक तो सबसे ज्यादा बार रॉयल रम्बल मैच में नजर आना और एक है रॉयल रम्बल में सबसे ज्यादा रेस्लरो को एलिमिनेट करना. जी हां, उन्होंने अपने करियर में अभी तक 42 रेस्लरो को एलिमिनेट किया है.

2. सबसे ज्यादा UNFORGIVEN मैचो में हिस्सा लेना 

TOP 5: केन के ये पांच ऐसे WWE रिकार्ड्स जो कभी नहीं टूट सकते, टॉप पर है ये शानदार और अटूट रिकॉर्ड 5

सबसे पहले आपको बता दे कि UNFORGIVEN एक समय पर WWE का मशहूर पे पर व्यू इवेंट हुआ करता था जो  साल 1999 में शुरू हुआ था और साल 2008 में इस इवेंट को बंद कर दिया गया. इस इवेंट में केन ने ही सबसे ज्यादा  बार अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी.

1. सबसे ज्यादा बार पे पर व्यू इवेंट्स में नजर आना 

TOP 5: केन के ये पांच ऐसे WWE रिकार्ड्स जो कभी नहीं टूट सकते, टॉप पर है ये शानदार और अटूट रिकॉर्ड 6

केन के नाम ये एक और शानदार रिकॉर्ड दर्ज है, उन्होंने अपने शानदार करियर में सबसे ज्यादा बार पे पर व्यू इवेंट्स में नजर आने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया हुआ है. वे अभी तक 171 पे पर व्यू इवेंट्स में नजर आ चुके हैं और आने वाले समय में ये संख्या बढ़ने जा रही है.

Leave a comment