TOP 5: पांच ऐसे WWE रेस्लर जो बन गये कंपनी के लिए बोझ, अगर पहले रिटायर हो जाते तो आज कहलाते रेस्लिंग के दिग्गज

Trending News

Blog Post

WWE

WWE के ये 5 रेस्लर बन चुके है कम्पनी के लिए बोझ, कम्पनी के साथ फैन्स भी करने लगे है इनसे नफरत 

WWE के ये 5 रेस्लर बन चुके है कम्पनी के लिए बोझ, कम्पनी के साथ फैन्स भी करने लगे है इनसे नफरत

हर स्पोर्ट्स में एक चीज ही बड़ी मशहूर होती है कि अगर एथलीट अपने करियर की उच्चाई पर रिटायरमेंट लेता है तो वह दिग्गज कहलाता है पर कभी कभी यहीं एथलीट अपनी टीम के लिए बोझ बन जाते हैं और यही बात WWE पर भी लागू होती है. इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बार में जो कंपनी से बहुत समय के लिए जुड़े रहे और फैन्स की नजरो में अपनी अहमियत खो दी.

5. मिक फोली 

WWE के ये 5 रेस्लर बन चुके है कम्पनी के लिए बोझ, कम्पनी के साथ फैन्स भी करने लगे है इनसे नफरत 1

सबसे पहला नाम आता है मिक फोली का, मिक ने WWE फैन्स को कई यादगार पल दिए हैं फिर चाहे वो हेल इन द सेल के केज के ऊपर से कूदना हो या अपने आप को आग के हवाले कर देना. मिक फोली हमेशा ही फैन्स के बीच काफी पसंद किये गये हैं पर साल 2002 में उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया. उन्होंने अपनी लिगेसी को तब धक्का दे दिया जब वे वापस आये और ट्रिपल एच के साथ काम करने लगे और फैन्स को वे इस बार बिल्कुल भी पसंद नहीं आये.

4. बिग शो 

WWE के ये 5 रेस्लर बन चुके है कम्पनी के लिए बोझ, कम्पनी के साथ फैन्स भी करने लगे है इनसे नफरत 2

बिग शो लगभग 20 सालो से रेस्लिंग कर रहे हैं और पहले से ही फैन्स के बीच अच्छी इमेज रखते हैं, लेकिन  इसके वाबजूद वे अब भी लड़े जा रहे हैं. फिलहाल वे सर्जरी के बाद से उभर रहे हैं, अगर उन्होंने अपने करियर की ऊंचाईयों पर रिटायरमेंट ले लिया होता, तो आज वे रेस्लिंग की दुनिया के दिग्गज कहलाते, हालांकि खुद उन्होंने कई बार इस बात को माना है कि अभी उनमे काफी रेस्लिंग बाकी है.

3. हल्क होगन 

WWE के ये 5 रेस्लर बन चुके है कम्पनी के लिए बोझ, कम्पनी के साथ फैन्स भी करने लगे है इनसे नफरत 3

हल्क होगन भी इस लिस्ट में आते हैं, वे ज्यादातर विवादों की ही वजह से जाने जाते हैं पर एक समय में वे रेस्लिंग के पर्याय बन गये थे. फैन्स उनके नाम से ही टिकटों को खरीद लिया करते थे पर एक समय ऐसा भी आया था जब हल्क होगन को फैन्स बिल्कुल भी पसंद नहीं कर रहे थे. इस लिहाज से यही कहा जा सकता है कि अगर वे पहले रिटायर हो जाते तो शायद आज दिग्गज कहलाते.

2.रिक फ्लेयर 

WWE के ये 5 रेस्लर बन चुके है कम्पनी के लिए बोझ, कम्पनी के साथ फैन्स भी करने लगे है इनसे नफरत 4

नेचर बॉय के नाम से जाने वाले रिक फ्लेयर के साथ भी यही दिक्कत पेश आई, वे साल 2000 में रिटायरमेंट ले चुके थे जहाँ उन्हें सम्मान की नजरो से देखा जाता था पर इसके बाद वे फिर से रिंग में लड़ते हुए दिखाई दिए पर इस बार फैन्स ने उन्हें सपोर्ट नहीं दिया.

1.अंडरटेकर 

WWE के ये 5 रेस्लर बन चुके है कम्पनी के लिए बोझ, कम्पनी के साथ फैन्स भी करने लगे है इनसे नफरत 5

अंडरटेकर का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है और वो भी सिर्फ उनकी चोटों की वजह से. दरअसल, उनको कई बार सर्जरी और ऑपरेशनो से गुजरना पड़ा है जिसकी वजह से उनकी सेहत कुछ ख़ास नहीं है. अगर वे पहले रिटायर हो जाते तो फैन्स उनको और भी ज्यादा सम्मान देते, हालांकि वे हमेशा ही रेस्लिंग दुनिया के सबसे सम्मानित रेस्लरो में गिने जाते थे और आगे भी गिने जाते रहेंगे.

Related posts

Leave a Reply