TOP 5: आज तक नहीं टूट सके WWE के ये पांच रिकॉर्ड, टॉप पर है ये कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड 1

WWE में कई ऐसे रिकार्ड्स हैं जो रेस्लर तोड़ ही देते हैं, अंडरटेकर की स्ट्रीक टूटना इसी में शामिल है पर आज हम आपको उन रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अभी टूटने बाकी हैं.

5. लम्बे समय तक WWE चैंपियन रहना 

TOP 5: आज तक नहीं टूट सके WWE के ये पांच रिकॉर्ड, टॉप पर है ये कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड 2

ये रिकॉर्ड अभी तक WWE हॉल ऑफ़ फेमर ब्रूनो समर्तिनो के नाम है, ब्रूनो 60 के दशक के रेस्लर हुआ करते थे और अपने समय में कई धमाकेदार फाइट्स में हिस्सा लिया था. उनके नाम 2803 दिनों तक WWE चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड है जो अभी तक कोई तोड़ नहीं पाया है और शायद ही ये रिकॉर्ड कभी टूटे.

4. तीन बार रॉयल रम्बल विनर बनना 

TOP 5: आज तक नहीं टूट सके WWE के ये पांच रिकॉर्ड, टॉप पर है ये कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड 3

ये शानदार रिकॉर्ड किसी और के नाम नहीं बल्कि स्टोन कोल्ड के नाम है, अपने शानदार करियर में उन्होंने रिकॉर्ड 3 बार रॉयल रम्बल जीती थी. साल 1997 में पहली बार, 1998 में दूसरी बार और साल 2001 में तीसरी बार रॉयल रम्बल जीतकर ये रिकॉर्ड बनाया था और जिस हिसाब से WWE की स्टोरीलाइन चल रही है ये रिकॉर्ड भी शायद ही टूटे.

3. WWE चैंपियन बनना 

TOP 5: आज तक नहीं टूट सके WWE के ये पांच रिकॉर्ड, टॉप पर है ये कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड 4

TOP 5: आज तक नहीं टूट सके WWE के ये पांच रिकॉर्ड, टॉप पर है ये कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड 5

जॉन सीना ही वो रेस्लर हैं जिनके पास सबसे ज्यादा बार WWE चैंपियन बनने का रिकॉर्ड है, उन्होंने अभी तक 13 बार WWE बेल्ट पर कब्ज़ा जमाया है. आपको बता दे कि जॉन सीना अभी तक 16 बार चैंपियनशिप बेल्ट जीत चुके हैं जिसमे 13 बार WWE टाइटल और 3 बार वर्ल्डहेवी टाइटल जीतना शामिल है.

2. रॉयल रम्बल में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करना 

TOP 5: आज तक नहीं टूट सके WWE के ये पांच रिकॉर्ड, टॉप पर है ये कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड 6

रॉयल रम्बल का यही पैटर्न होता है कि सभी रेस्लर एक दुसरे को एलिमिनेट करते हैं और लास्ट में बचने वाला रेस्लर विनर कहलाता है. अगर बात करे रॉयल रम्बल में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने वाले रेसलर की तो यह रिकॉर्ड रोमन रेन्स के पास है. साल 2014 में उन्होंने 12 रेस्लरो को रिंग के बाहर फेक कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

1.अंडरटेकर की स्ट्रीक

TOP 5: आज तक नहीं टूट सके WWE के ये पांच रिकॉर्ड, टॉप पर है ये कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड 7

अंडरटेकर की स्ट्रीक भले ही ब्रोक लेसनर ने तोड़ दी हो पर इसके वाबजूद अंडरटेकर अपने पास एक रिकॉर्ड रखते हैं और वो है लगातार 21 बार रेसलमेनिया में जीत हासिल करना.

विडियो – 

 

Leave a comment