TOP 5: इन सुपरस्टारों ने WWE टाइटल जीतकर मार ली अपने ही करियर पर कुल्हाड़ी, चैंपियन बनने के बाद फुस्स रह गया करियर 1

आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि WWE टाइटल जीतने के बाद रेस्लरो के करियर बन जाते हैं पर आज हम आपको उन रेस्लरो के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने WWE टाइटल जीतने के बाद करियर खत्म कर लिए.

5. ग्रेट खली 

TOP 5: इन सुपरस्टारों ने WWE टाइटल जीतकर मार ली अपने ही करियर पर कुल्हाड़ी, चैंपियन बनने के बाद फुस्स रह गया करियर 2

साल 2006 में खली को विन्स मैकमोहन ये सोचकर लाये थे कि उनकी बॉडी का फायदा उठाकर उन्हें कंपनी के इतिहास का सबसे बड़ा मोंस्टर बना देंगे. इसी कड़ी में WWE ने उनके करियर को कई बार पुश भी दिया, यहां तक की उन्हें वर्ल्डहेवी वेट चैंपियनशिप भी जीतवा दी गयी पर अफ़सोस खली इसका फायदा नहीं उठा सके. WWE टाइटल जीतने के बाद उनका करियर कैसा रहा है उसके बारे में हम सब जानते हैं.

4. क्रिस्चियन 

TOP 5: इन सुपरस्टारों ने WWE टाइटल जीतकर मार ली अपने ही करियर पर कुल्हाड़ी, चैंपियन बनने के बाद फुस्स रह गया करियर 3

क्रिस्चियन अपने समय के कुछ सबसे बड़े रेस्लरो में गिने जाते हैं, उन्होंने पहले एज के साथ पार्टनरशिप की जिसमे उन्होंने कई बार टैग टीम चैंपियनशिप जीती पर जब सिंगल करियर की बात आई तो क्रिस्चियन इस मामले में फेल हो गये. रैंडी ऑर्टन के साथ स्टोरीलाइन के दौरान उन्होंने हेवीवेट चैंपियनशिप जीती पर इसके बाद उनके करियर में कुछ भी नया नहीं हो पाया.

3. डीन अम्ब्रोस 

TOP 5: इन सुपरस्टारों ने WWE टाइटल जीतकर मार ली अपने ही करियर पर कुल्हाड़ी, चैंपियन बनने के बाद फुस्स रह गया करियर 4

साल 2016 में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को जीतने वाले और इसके बाद सेथ रोलिंस पर कैश इन करके WWE चैंपियनशिप जीतने वाले डीन अम्ब्रोस भी इस लिस्ट में आते हैं. इस टाइटल को जीतने के बाद वे डोल्फ जिगलर के साथ स्टोरीलाइन बनाते हुए दिखे पर इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली और आख़िरकार वे फिर से शील्ड के साथ ही नजर आने लगे.

2. रे मिस्तेरियो 

TOP 5: इन सुपरस्टारों ने WWE टाइटल जीतकर मार ली अपने ही करियर पर कुल्हाड़ी, चैंपियन बनने के बाद फुस्स रह गया करियर 5

रे मिस्तेरियो का नाम इस लिस्ट में बड़ा ही चौकाने वाला लगता है पर उनके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. रेसलमेनिया 22 में उन्होंने पहली बार WWE टाइटल जीती पर उनपर आरोप लगने लगे कि उनके भाई एडी गुआरो की वजह से उन्हें टाइटल बेल्ट दी गयी है. इसके बाद मानो उनके करियर को ग्रहण लग गया हो, धीरे धीरे उनका करियर स्लो पड़ गया नतीज़तन उन्होंने WWE को अलविदा कह दिया.

1.फिन बेलर 

TOP 5: इन सुपरस्टारों ने WWE टाइटल जीतकर मार ली अपने ही करियर पर कुल्हाड़ी, चैंपियन बनने के बाद फुस्स रह गया करियर 6

समरस्लैम 2016 में पहली बार WWE यूनिवर्सल टाइटल जीतने वाले फिन बेलर इस लिस्ट में टॉप पर आते हैं हालांकि अभी भी उनका करियर शानदार चल रहा है पर इस टाइटल को जीतने के तुरंत बाद उन्हें कंधे पर चोट लग गयी और अपनी टाइटल बेल्ट लौटानी पड़ी.

Leave a comment