paul heyman

रोमन रेंस, सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज़ की दोस्ती से तो पूरा जग वाकिफ़ है। ये तीनों केवल रिंग में ही नहीं बल्कि असल ज़िन्दगी में भी पक्के दोस्त हैं। लेकिन रोमन रेंस WWE के बाहर भी एक ऐसी हस्ती हैं, जिन्हें मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

WWE में साथी रेसलरों के साथ भी उनके बेहद ही अच्छे सम्बन्ध रहे हैं। इनमें WWE के चेयरमैन, विन्स मैकमेहन का नाम सबसे ऊपर आता है। शायद इस बात से कुछ लोग वाकिफ़ ना हो, लेकिन विन्स मैकमेहन, रोमन के बहुत ही अच्छे दोस्त हैं। चाहे इनकी उम्र में कितना ही अंतर क्यों न हो, लेकिन कहते हैं ना, दोस्ती और प्यार की कोई उम्र नहीं होती।

इस आर्टिकल में जानिए, रोमन रेंस के साथी रेसलरों के साथ कैसे रहे हैं सम्बन्ध। किसे मानते हैं वो अपना सच्चा दोस्त?

जरुर पढ़ें: जैफ़ हार्डी ने इस महान रेसलर के साथ मैच को बताया अपना ड्रीम मैच

पॉल हेमन

paul heyman

विश्वास नहीं होता ना? लेकिन यह सच है कि रोमन और पॉल, एक-दूसरे को सालों से जानते हैं और काफ़ी अच्छे दोस्त हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि ये दोनों पहली बार तब मिले, जब रोमन और ब्रॉक के बीच पहला मैच लड़ा गया।

लेकिन रोमन एक इंटरव्यू में इस बाबत ख़ुलासा कर चुके हैं कि वो पॉल को तब से जानते हैं जब वो एक छोटे बच्चे थे। यही नहीं यह पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन, पॉल हेमन को लेकर यह भी कह चुका है कि उनके सपोर्ट ने मेरे करियर को संवारने में बहुत मदद की है।

विन्स मैकमेहन

roman reigns

जब विन्स ने रोमन को कैंसर होने की ख़बर सुनी तो विन्स बहुत दुखी हो गए थे। मैकमेहन परिवार के बाहरी संबंधों से काफ़ी लोग वाकिफ़ हैं। रोमन उन हस्तियों में से एक हैं, जिन्हें इस परिवार का हमेशा से बहुत प्यार मिला है।

रोमन का करियर बड़ा ही उतार-चढ़ाव भरा रहा। रोमन रेंस को बहुत बार दर्शकों से बू झेलनी पड़ रही थी। फिर भी विन्स ने उन्हें स्टार बनाने के लिए अथक प्रयास किये हैं। रोमन आज जो भी हैं, उसके पीछे विन्स मैकमेहन का बहुत बड़ा हाथ रहा है।

यह भी पढ़ें: तीन ऐसे WWE रेसलर, जिन्होंने पाई है गोल्डबर्ग पर जीत

ऐजे स्टाइल्स

aj styles

यदि आप 2016 की WWE पे-बैक पे-पर-व्यू इवेंट में हुए मैच को अभी तक ध्यान में रखे हुए हैं तो भूल जाइये। इसमें कोई शक नहीं कि वह एक गज़ब का मैच रहा, लेकिन आपको बता दें कि बैकस्टेज, आमतौर पर ये दोनों एक दूसरे के साथ नज़र आते हैं। जब ये दोनों साथ में होते हैं, तो एक-दूसरे की तारीफ़ करते थकते नहीं हैं।

रैने यंग

renee young

रोमन और डीन एम्ब्रोज़, असल ज़िन्दगी में कितने अच्छे दोस्त हैं हम सभी वाकिफ़ हैं। रैने यंग और डीन एम्ब्रोज़ लम्बे समय से एक दूसरे के साथ रिलेशन में थे। आख़िरकार 2017 में ये दोनों विवाह के बंधन में बंध गए।

लेकिन डीन एम्ब्रोज़ और रैने यंग के रिलेशन के दौरान रोमन भी रैने के अच्छे दोस्त बन गए थे। ये दोनों आज भी बेहद ही अच्छे दोस्त हैं।

ट्रिपल एच

triple h

बीते एक दशक में ट्रिपल एच ही कहीं न कहीं WWE का बिज़नेस अपने कन्धों पर संभाले हुए हैं। रोमन ने 2010 में WWE की डेवलपमेंट ब्रांड में कदम रखा था। ट्रिपल एच, तभी से न केवल रोमन को मेंटर रहे हैं बल्कि एक दोस्त के तौर पर भी इस चौदह बार के WWE चैंपियन ने रोमन रेंस के करियर को संवारने में बहुत मदद की है।

Leave a comment