भारत के रेसलिंग स्टार और महाबली खली के नाम से प्रसिद्ध भारतीय रेसलर खली ने कहा, कि भले ही दुनिया के लिये यह एक छोटी बात हो, लेकिन मेरे लिये यह बहुत ही बड़ी बात है, आगामी 12 जून को देहरादून में न केवल खली खुद रिंग में उतरेंगे बल्कि डब्ल्यूडब्ल्यूई के 12 मेल और 4 फीमेल रेसलर भी अपनी चुनौती पेश करती नजर आयेंगी.

खली बीते बुधवार अमेरिका के लिये रवाना हो गये है, लेकिन जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, कि-

“इस रेसलिंग शो के लिए उत्तराखंड सरकार हमारी मदद कर रही है, और बाकी का काम मेरा होगा, देहरादून के बाद दूसरा शो हल्द्वानी में आयोजित किया जायेगा.”

गौरतलब है, कि जब खली उतराखंड पहुंचे तो वह उन्होंने हरीश रावत से मुलाकात की, जिसके बाद हरीश रावत ने उन्हें आश्वासन दिलाया, कि इस काम में उतराखंड सरकार उनकी पूरी मदद करेगी.

खली ने कहा, इस शो का टाइम 3 घंटे का होगा, जिसमे 8 से 10 फाइट होंगी, इस शो में बड़े-बड़े नामी रेसलर शामिल होंगे, जिनसे अभी बात चल रही है, साथ ही खली ने ये भी बताया, कि इसमें कुछ विदेशी फिमेल रेसलर भी शामिल होंगी,जिन्हें WWE की दुनिया में “दिवा” के नाम से सम्बोधित किया जाता है. साथ ही उनमे से भी कुछ रेसलरो को भी शामिल किया जाएगा, जो वर्तमान में उनकी एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे है.

खली ने कहा, अभी इस बात पर कोई चर्चा नहीं हुई है, कि इस शो के लिये टिकट रखे जायेंगे या नहीं, और ना ही अभी इसका वेन्यु स्थान ही निर्धारित हुआ है,लेकिन अगले महीने तक सब कुछ निर्धारित हो जायेगा, साथ ही कम से कम 10,000 की क्षमता वाले स्थान को ही चुना जायेगा, वैसे उतराखंड सरकार इस शो को लेकर काफी उत्साहित है, क्यूंकि अभी तक उतराखंड में ऐसे शो कभी नहीं हुये है.

महाबली खली ने बताया, कि कप्तान तो हमेशा ही फिल्ड पर नजर आता है, इसलिये मुझे तो रिंग में आना ही पड़ेगा, उन्होंने कहा, वो किसी विदेशी रेसलर से रिंग में हाथ आजमायेंगे,खली ने अभी क अपना रेलिंग कांट्रेक्ट दोबारा से रिन्यू नहीं कराया है, वो इस शो के लिये रेसलरो से फाइनल बात करके वापस भारत लौट आयेंगे.

गौरतलब है, कि पिछले 4 महीनों से खली भारत में ही है, और चंदिगढ में खोले गये अपनी एकेडमी में रेसलरो को प्रशिक्षण दे रहे है, उन्होंने अपने एकेडमी में अमेरिकी कोच को रखा है, जो रेसलरो को अच्छी तालीम दे सके.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

    इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

    …. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

    भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

    आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

    अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

    क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

    लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

    आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...