roman reigns

रोमन रेंस को लेकर हाल ही में ख़बर आई कि उनका कैंसर का उपचार शुरू हो चुका है। लेकिन कब तक वापसी कर पाएंगे, इस पर अभी भी सवालिया निशान हैं। कैंसर के चलते ही वो WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट को बीच रिंग में छोड़ कर चले गए थे। इसके बाद WWE क्राउन जुअल इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हरा रिकॉर्ड दूसरी बार यह चैंपियनशिप अपने नाम की।

हम आशा करते हैं कि ‘द बिग डॉग’ का उपचार सफ़ल रहे। इस आर्टिकल में हम बताने जा रहे हैं आपको कि WWE की किस-किस चैंपियनशिप बेल्ट को अपने नाम कर चुका है यह तगड़ा रेसलर।

जरुर पढ़ें: जल्द से जल्द बदल जाना चाहिए इन WWE रेसलरों का किरदार

WWE वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियन

roman reigns

बता दें कि वो तीन बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। पहली बार वो 2015 में डीन एम्ब्रोज़ को हरा चैंपियन बने थे। लेकिन शेमस ने इसके तुरंत बाद ‘मनी इन द बैंक’ ब्रीफकेस कैश-इन कर रोमन की खुशियों पर पानी फेर दिया था।

लेकिन एक महीने के भीतर ही वो एक बार फिर चैंपियन बने। लेकिन इस बार भी दो महीने के भीतर ही यह बेल्ट गंवा बैठे। आख़िरी बार यानी तीसरी बार वो रेसलमेनिया-32 में ट्रिपल एच को हरा चैंपियन बने।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन

roman reigns

‘द बिग डॉग’, समर-स्लैम 2018 में ‘द बीस्ट’ को हरा पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। लेकिन इससे पहले वो कुछ रिकॉर्ड अपने नाम कर पाते, उससे पहले ही उन्होंने कैंसर की ख़बर सुना पूरे विश्व भर को भौंचक्का कर दिया।

यह भी पढ़ें: सर्वाइवर सीरीज़ में चैंपियनशिप मैचों के संभावित अंत

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन

roman reigns

क्लैश ऑफ़ चैंपियंस 2016 में वो रुसेव को हरा पहली और आख़िरी बार WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने। यह बेल्ट कुल 107 दिन तक उनके पास रही, 2017 की शुरुआत में हुई WWE रॉ लाइव इवेंट में क्रिस जेरिको ने उन्हें पिन कर इस चैंपियनशिप की गद्दी से उतार फेंका।

WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियन

roman reigns

सर्वाइवर सीरीज़ 2017 की अगली रॉ लाइव इवेंट में ‘द मिज़’ को हरा रोमन, पहली बार WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बने थे। लेकिन दो महीने बाद WWE रॉ के 25 साल पूरे होने पर एक ख़ास इवेंट का आयोजन किया गया। जहाँ ‘द मिज़’ ने रोमन रेंस को हरा एक बार फिर इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की।

और पढ़ें: किसी बार्बी डॉल से कम नहीं हैं ये WWE डीवा सुपरस्टार

WWE टैग-टीम चैंपियन

seth rollins

रोमन रेंस, एक बार के WWE टैग-टीम चैंपियन रह चुके हैं। जो उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में सैथ रोलिंस के साथ टीम बना जीती थी। यह करीब आधे साल तक उनके पास रही।

WWE की हिंदी में लेटेस्ट न्यूज़ पढने के लिए यहाँ क्लिक करें। Sportzwiki सबसे पहले आपके चहेते रेसलरों की न्यूज़ आप तक पहुँचाने के लिए प्रयासरत है।

Leave a comment