WWE के इतिहास के पांच सबसे बड़े बेईमान रैसलर, देखें सबूत

Trending News

Blog Post

WWE

ये हैं WWE के सबसे बेईमान रैसलर, देखें इनकी बेईमानी के सबूत 

ये हैं WWE के सबसे बेईमान रैसलर, देखें इनकी बेईमानी के सबूत

WWE के नियम बेहद कड़े होते हैं, इस बात में कोई संदेह नहीं। शायद बेईमानी की किसी मैच में कोई जगह नहीं होती, क्योंकि रेफ़री के पास अधिकार होते हैं कि वो बेईमानी की स्थिति में बिना किसी से पूछे मैच समाप्त कर सकता है। हमेशा से हो भी कुछ ऐसा ही रहा है।

लेकिन नो-डिसक्वालिफिकेशन जैसे मैचों में बेईमानी की सभी हदें पार कर ली जाती हैं। कुछ लोग कहते हैं कि किसी अच्छे काम के लिए बेईमानी का सहारा लेना कोई गलत बात नहीं। किन्तु झूठ और बेईमानी एक हद तक ठीक लगती है।

इस आर्टिकल के जरिये हम बेईमानी पर ही चर्चा करने जा रहे हैं। WWE के इतिहास के ऐसे कुछ रैसलर, जिन्होंने रिंग में बेईमानी करने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी है।

यह भी पढ़ें: रॉयल रम्बल मैच कार्ड में हुए तीन बड़े बदलाव, दिग्गज रैसलर ने बनाई रॉयल रम्बल मैच में जगह

द मिज

WWE के साथ करीब डेढ़ दशक का समय बिता चुका यह रैसलर, विलन किरदार में इतना लीन हो चला है कि दुनिया भर में मौजूद रैसलिंग प्रशंसक इन्हें एक बेईमान की पद्वी देने लगे हैं।

आठ बार का इंटरकांटिनेंटल चैंपियन यह रैसलर ‘मनी इन द बैंक’ विजेता भी रह चुका है। हालाँकि मिज, विन्स मैकमेहन के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं, एक बेहतरीन एक्टर भी हैं। यही वजह है कि एक दशक से भी अधिक समय से वो इस कंपनी का नियमित हिस्सा बने हुए हैं।

क्रिस जेरिको

क्रिस जेरिको की उम्र 48 हो चली है करीब तीन दशक से रैसलिंग रिंग का हिस्सा बने हुए हैं। आपको बता दें कि क्रिस जेरिको अपने दौर के सबसे बड़े विलन रैसलरों में से एक रहे हैं। देखें जब रोमन रेंस के खिलाफ़ मैच में क्रिस जेरिको ने रेफ़री को झांसा देते हुए बेईमानी की सभी हदें पार कर दी।

विन्स मैकमेहन

WWE के मालिक, विन्स मैकमेहन समय-समय पर रिंग में एक रैसलर की भूमिका निभाते हुए नजर आये हैं। ‘द एटिट्यूड एरा’ का वह दौर, जब विन्स मैकमेहन का विलन किरदार चरम पर रहा। अभी मिस्टर मैकमेहन की उम्र्हो चली है, लेकिन अपने पद का विन्स मैकमेहन हमेशा से दुरूपयोग करते आये हैं।

शेमस और रोमन रेंस के मध्य WWE वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियनशिप मैच में मिस्टर मैकमेहन, स्पेशल गेस्ट रेफ़री की भूमिका में नजर आये। जहाँ उन्होंने शेमस को जिताने के सभी पैंतरे आजमाए।

और पढ़ें: WWE के मालिक को सता रहा डर, विरोधी कंपनी इस दिग्गज रैसलर को उनसे छीन सकती है

रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर, सोलह बार के WWF वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं। लेकिन उन्हें WWE के इतिहास का सबसे बड़ा विलन रैसलर कहा जाता है। रिक फ्लेयर के आगे मिज और क्रिस जेरिको जैसे रैसलरों की बेईमानी कुछ नहीं है। रिक फ्लेयर ने एक नहीं, दो नहीं बल्कि बहुत बार बेईमानी के जरिये मैच जीते भी हैं और अपने साथी रैसलरों को जिताए भी हैं।

हल्क होगन

इस रैसलिंग कंपनी के इतिहास के ताकतवर रैसलरों में से एक रहे हल्क होगन, जब nwo(new world order-एक टीम) की स्थापना की। तो हल्क होगन उस स्थिति में जा पहुंचे जहाँ से उन्हें बेबीफेस किरदार में वापस लाना लगभग नामुमकिन हो चला था।

हमेशा nwo नाम की इस टीम का एक ही लक्ष्य रहा, कि किसी न किसी तरह बेईमानी से मैच जीता जाए, या फिर अपने साथी को जिताया जाए।

Related posts