FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि...

Trending News

Blog Post

WWE

FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि… 

FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि…

WWE हमेशा ही कई रहस्यों से भरी रही है पर फिर भी इसके फैन्स दुनिया के हर कोने में फैले हुए हैं. आज हम आपको WWE के मौजूदा समय के कुछ सबसे बड़े झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फैन्स सच मानते हैं.

1. विन्स मैकमोहन चाहते हैं स्मैकडाउन हो जाए फेल 

FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि... 1

कई फैन्स को ये लगता है कि विन्स मैकमोहन अपने बेटे शेन मैकमोहन का ब्रांड स्मैकडाउन को सफल बनते हुए देखना नहीं चाहते बल्कि सच ये है कि दोनों ही ब्रांड विन्स मैकमोहन के अंडर आते हैं और वे दोनों की ब्रांड को सफल होते हुए देखना चाहते हैं, बाकी शेन और विन्स के बीच दिखाई जाने वाली टेंशन मात्र एक स्टोरीलाइन का हिस्सा है.

2. ट्रिपल एच करते हैं करियर खत्म 

FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि... 2

ट्रिपल एच इस समय WWE के साथ कई रोल्स में दिख रहे हैं. वे रेस्लर तो हैं ही साथ ही में कंपनी के COO और इसके साथ वे नये रेस्लरो को खोजते भी हैं. फैन्स कभी कभी ये सोचते हैं कि ट्रिपल एच रेस्लरो को ढूंढने में पक्षपात करते हैं जबकि ऐसा नहीं है. ट्रिपल एच हमेशा से ही WWE को फायदा पहुंचाने के लिए काम करते हैं और आगे भी ऐसा ही करते दिखेंगे.

3. WWE नहीं इस्तेमाल करती दूसरी कंपनियों का प्रोडक्ट्स 

FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि... 3

WWE के हमेशा ही किसी ना किसी दूसरी कंपनी से विवाद चलते ही रहते हैं, इसके साथ साथ कंपनी के बारे में ये भी इमेज बनी है कि वे दूसरी कंपनियों का प्रोडक्ट्स इस्तेमाल नहीं करते मसलन दूसरी कंपनियों के पे पर व्यू इवेंट पर अफ़सोस ये भी एक झूठ है. WWE ने हाल ही में WCW के इवेंट स्टारकैड को दिखाने जा रही है.

4. रोमन रेन्स अचानक ही स्टार बन गये 

FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि... 4

WWE फैन्स को रोमन रेन्स के बारे में भी ये गलत धारणा है कि उन्हें अचानक से इतनी तबज्जो मिलने लगी है पर ये भी बाकी बातों की तरह सिर्फ एक झूठ है. दरअसल, कंपनी उनको स्थापित करने के लिए कई सालो से काम कर रही थी और अब उसका नतीजा सामने आने लगा है.

5. रेसलमेनिया हैं बहुत बड़ी 

FACTS: ये हैं WWE के मौजूदा समय के पांच सबसे बड़े झूठ, WWE का सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट रेसलमेनिया नहीं बल्कि... 5

ये फैक्ट जानकार आपको हैरानी होगी क्योंकि ज्यादातर फैन्स ये सोचते हैं कि रेसलमेनिया में कई बड़े बड़े मुकाबले देखने को मिलते हैं और इसी वजह से रेसलमेनिया एक बहुत बड़ा ब्रांड हैं जबकि सच्चाई कुछ और ही है.

दरअसल, रेसलमेनिया सिर्फ एक ब्रांड का नाम है जिसके साथ करोड़ो का पैसा लगा होता है. अनेको कंपनियों इस इवेंट में पैसा लगाती हैं जिससे WWE को लाखो करोड़ो का फायदा होता है और इसी वजह से रेसलमेनिया सबसे बड़ा पे पर व्यू इवेंट मानी जाती है नाकि रेस्लरो की वजह से.

Related posts

Leave a Reply