FACTS: ब्रोक लेसनर नहीं तोड़ना चाहते थे अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक पर फिर भी क्यों टूटी ये स्ट्रीक, जाने यहाँ 1

अंडरटेकर रेस्लिंग वर्ल्ड के लिविंग लिजेंड माने जाते हैं. अगर बात करे उनके WWE करियर की उनका करियर एक ड्रीम करियर में आते हैं, जो कोई भी रेस्लर अपने पास रखना चाहता हो.

रेसलमेनिया से है खास नाता 

FACTS: ब्रोक लेसनर नहीं तोड़ना चाहते थे अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक पर फिर भी क्यों टूटी ये स्ट्रीक, जाने यहाँ 2

अंडरटेकर और रेसलमेनिया एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि अंडरटेकर की ही वजह से आज रेसलमेनिया एक ब्रांड कहलाता है. अंडरटेकर ने अपने 27 साल के करियर में कई धमाकेदार रेसलमेनिया मैच दिए हैं जिनको फैन्स सादियो तक ना भूल पाए. इसी कड़ी में उनकी रेसलमेनिया स्ट्रीक भी आती है पर अफ़सोस उस स्ट्रीक को ब्रोक लेसनर ने तोड़ दिया था.

ब्रोक ने हराया था

FACTS: ब्रोक लेसनर नहीं तोड़ना चाहते थे अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक पर फिर भी क्यों टूटी ये स्ट्रीक, जाने यहाँ 3

रेसलमेनिया 30 में अंडरटेकर का मुकाबला ब्रोक लेसनर से था और उस मैच में सबको चौकाते हुए ब्रोक लेसनर ने अंडरटेकर को हरा दिया था, ना केवल उन्हें हराया था बल्कि उनकी विनिंग स्ट्रीक भी खत्म कर दिया थी. अंडरटेकर इस मैच से पहले लगातार 21 मैचो में जीतते आये थे पर इस हार से उनका रेसलमेनिया स्कोर 21-1 हो गया था जिससे फैन्स काफी निराश दिखे थे.

FACTS: ब्रोक लेसनर नहीं तोड़ना चाहते थे अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक पर फिर भी क्यों टूटी ये स्ट्रीक, जाने यहाँ 4

ब्रोक लेसनर नहीं तोड़ना चाहते थे स्ट्रीक 

FACTS: ब्रोक लेसनर नहीं तोड़ना चाहते थे अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक पर फिर भी क्यों टूटी ये स्ट्रीक, जाने यहाँ 5

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि ब्रोक लेसनर अंडरटेकर की स्ट्रीक नहीं तोड़ना चाहते थे. ब्रोक लेसनर का कहना था कि अंडरटेकर बहुत बड़े रेस्लर हैं और उनकी स्ट्रीक एक पहचान है और वे इस पहचान को नहीं तोड़ना चाहते थे पर ना चाहते हुए भी उन्हें अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़नी पड़ी. कई रिपोर्ट्स में तो ये भी दावा किया गया था कि अंडरटेकर को हराने के बाद खुद ब्रोक लेसनर मायुश दिखाई दिए.

इस वजह से टूटी स्ट्रीक 

FACTS: ब्रोक लेसनर नहीं तोड़ना चाहते थे अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक पर फिर भी क्यों टूटी ये स्ट्रीक, जाने यहाँ 6

विन्स मैकमोहन, जी हां यही वो नाम है जिसकी वजह से ऐसा हुआ. दरअसल, विन्स मैकमोहन चाहते थे कि बिजनिस के नाम पर ये स्ट्रीक तोड़ी जाये और इसीलिए उन्होंने अंडरटेकर को इस बात के लिए राजी किया कि वे अपनी स्ट्रीक गँवा दे.

विडियो –

Leave a comment