WWE में ऐसे बहुत कम रेस्लर्स होते हैं जिनको फैन्स हर हफ्ते देखना चाहते हैं और ब्रोक लेसनर उस लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं. उन्होंने तरह की अपनी इमेज बनाई हुई है उससे फैन्स उन्हें लगातार देखना चाहते हैं.

उन्होंने साल 2002 में अपना डेब्यू किया था तब उनका डेब्यू भी इतना कमाल का था कि फैन्स आज भी उस मैच को याद करते हैं. उस मैच के बाद ब्रोक ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

ब्रोक लेसनर की हमेशा यही खासियत रही है कि वे हमेशा अपने मन की करते हैं और उन्हें जो सही लगता है वे वही करते हैं. उन्हें कोई हैंडल करना वाला नहीं है.

ब्रोक की इसी मर्जी की वजह से वे कई बार विवादों में भी पड़े हैं पर ब्रोक को इन सब चीजो से शायद ही कभी कोई फर्क पड़ा हो.

अगर बात करे ब्रोक लेसनर के WWE करियर की तो उनका करियर ऐसा रहा है जैसी कोई भी रेस्लर रखना चाहेगा, उन्होंने अपने शानदार करियर में लगभग हर छोटी बड़ी टाइटल बेल्ट जीती है.

उन्हें WWE की दुनिया में बीस्ट के नाम से जाना जाता है क्योंकि वे जिस तरह रिंग में सामने वाले रेस्लरो को नेस्तानाबूद करते हैं वैसा कोई बीस्ट ही कर सकता होगा.

ब्रोक ने सिर्फ WWE में ही अपना करियर नहीं बनाया बल्कि उन्होंने UFC के रिंग में जाकर भी अपने झंडे गाड़े हैं. उनका WWE की तरह UFC करियर भी कमाल का रहा है.

WWE उनकी अहमीयत को जानता है इसीलिए उन्हें कॉन्ट्रैक्ट पर रखा हुआ है, वे VIP ट्रीटमेंट पाने वाले कुछ ही रेस्लरो की लिस्ट में शामिल हैं.

रेस्लिंग में वे अपने अलग ही करैक्टर के लिए जाने जाते हैं, उन्हें फैन्स से बात करना नहीं पसंद और नहीं चाहते कि लोग उनसे आकर मिले.

आज हम आपको एक विडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमे ब्रोक लेसनर की गलती की वजह से मॉनिटर एक फैन को जाकर लगा.

Related Articles

gary-kirsten-says-duncan-fletcher-should-get-credit-for-helping-india-through-the-transition-phase

4 साल बाद आखिरकार सामने आई वो वजह जिसकी वजह से आज भी है...

इन दिनों टीम इण्डिया के सबसे सफल कोच गैरी कस्टर्न ने हालिया टीम के प्रदर्शन और बदलाव को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है....

ट्रेंट बोल्ट द्वारा लिए गए चमत्कारिक कैच को माइकल वान, शेन वार्न और बेन...

आईपीएल के दौरान कई अच्छे कैच हमें देखने को मिलते हैं. शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में...

PLAYING XI: लगातार 2 मैच जीत चुकी किंग्स XI पंजाब की टीम में शामिल...

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम और चेन्नई सुपर किंग की टीम के बीच आईपीएल 2018 का 22वां मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में...

विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले...

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने करियर में अब तक कई ऐतिहासिक कारनामें कर चुके हैं। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में तो...

जोफ्रा आर्चर के सामने ढेर हुए मुंबई इंडियंस के शेर,राजस्थान को जीत के लिए...

जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने हैं। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला...