ब्रॉक लैसनर से जुड़े ये तथ्य पहली ही नज़र में आपको चौंका सकते हैं 1

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर एक गज़ब के एथलीट हैं, अपनी पूरी ज़िन्दगी उन्होंने हज़ारों दर्शकों के सामने लड़ते हुए गुज़ारी है। लेकिन यह भी सत्य है कि ब्रॉक लैसनर को लोगों के बीच घूमना पसंद नहीं है।

WWE रोस्टर के सभी रैसलरों में से लैसनर एक अलग व्यक्तित्व वाले इन्सान हैं ब्रॉक लैसनर। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं ‘द बीस्ट’ के बारे में ऐसी कुछ चीज़ें जो आपको चौंका सकती हैं।

यह भी पढ़ें: इन पांच कारणों की वजह से धमाकेदार होगी सात जनवरी की WWE रॉ लाइव इवेंट

कनाडाई नागरिक हैं लैसनर

ब्रॉक लैसनर से जुड़े ये तथ्य पहली ही नज़र में आपको चौंका सकते हैं 2

हालाँकि लैसनर का जन्म अमरीका में हुआ, लेकिन लैसनर ख़ुद को कनाडाई नागरिक मानते हैं। उनका घर कनाडा के मैरीफील्ड गाँव में स्थित है। अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स इवेंट में लैसनर कनाडा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

WWE ने दिया ब्रॉक लैसनर को प्राइवेट जेट

ब्रॉक लैसनर से जुड़े ये तथ्य पहली ही नज़र में आपको चौंका सकते हैं 3

लैसनर ने WWE से ही प्रो-रैसलिंग सफ़र की शुरुआत की थी। चार वर्ष बीते थे कि इस बीस्ट को WWE का बिजी शेड्यूल बिलकुल पसंद नहीं आया। विन्स मैकमेहन ने उन्हें रोकने के खूब प्रयास किये। अंततः विन्स मैकमेहन ने उन्हें समय के बचाव के लिए एक प्राइवेट जेट मुफ़्त में दिया था।

सुप्लेक्स सिटी की शुरुआत

इस बात से शायद आप वाकिफ़ हो कि रैसलिंग से पूर्व लैसनर एक फुटबॉल/रग्बी खिलाड़ी हुआ करते थे। जर्मन सुप्लेक्स की शुरुआत रिंग में नहीं, बल्कि रग्बी मैदान से ही हो गयी थी। जब उन्होंने मैच के दौरान ही विपक्षी टीम के खिलाड़ी को जर्मन सुप्लेक्स का स्वाद चखाया।

 पढ़ें: WWE से पहले कुछ ऐसे दिखते थे आपके ये पसंदीदा रैसलर

लैसनर की हुईं दो शादियाँ

nicole and brock

कागज़ी तथ्य यह कहते हैं कि लैसनर ने एक ही शादी की है, वो साथी रैसलर सेबल के साथ। लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले यह चैंपियन रैसलर एक फ़िटनेस मॉडल, निकोल के साथ विवाह के बंधन में बंध चुका है। निकोल और लैसनर के जुड़वाँ बच्चे हैं और अभी लैसनर और सेबल के पास ही रहते हैं।

UFC इवेंट में अंडरटेकर और लैसनर आमने-सामने

ब्रॉक लैसनर से जुड़े ये तथ्य पहली ही नज़र में आपको चौंका सकते हैं 4

ऐसा कहा जाता है कि अंडरटेकर MMA फाइट के शौक़ीन रहे हैं। 2010 में ब्रॉक लैसनर को केन वेलास्केज़ के खिलाफ़ UFC 121 इवेंट में हार का सामना करना पड़ा था। यहाँ अंडरटेकर भी मौजूद रहे, मैच के तुरंत बाद लैसनर और अंडरटेकर की आँखें भी एक-दूसरे से टकराई थी।