in ,

TOP 5: ये हैं WWE के वो रेस्लर्स जिनके असली नाम बदलकर कंपनी ने बदल दी उनकी किस्मत, आज कहलाते हैं सुपरस्टार

Roman-Reigns-3

WWE के रेस्लरो के असली नाम कुछ और होते हैं पर उन्हें अलग रिंग नाम देकर रिंग में उतारा जाता है, इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बारे में जिन्होंने अपना असली नाम ना इस्तेमाल करके बहुत अच्छा किया क्योंकि अगर वे अपने असली नाम के साथ रिंग में लड़ते तो शायद ही बड़े नाम बन पाते.

5. फिन बेलर 

सबसे पहले नाम आता है फिन बेलर का, उनका असली नाम बताने से पहले आपको बता दे कि फिन बेलर जब इंडिपेंडेंट रेस्लिंग किया करते थे तब वे प्रिंस डेविट के नाम से फैन्स जाना करते थे पर जब वे WWE में आये तो कंपनी ने उन्हें फिन बेलर का रिंग नाम दे दिया. कंपनी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि फिन बेलर का असली नाम फर्गल डेविट है और कंपनी इस नाम से ख़ास प्रभावित नहीं लगी.

4. डीन अम्ब्रोस 

फैन्स के बीच लुनैटिक फ्रिंज के नाम से जाने वाले डीन अम्ब्रोस भी इसी लिस्ट में आते हैं, WWE में आने से पहले वे कॉम्बैट जोन रेस्लिंग में नजर आते थे जहाँ वे जोनाथन मोक्जली के नाम से लड़ते थे. अगर बात करे उनके असली नाम की तो उनका असली नाम जोनाथन गुड है जो उनकी पर्सनालिटी के हिसाब से शायद थोड़ा गलत लगता है और इसी वजह से कंपनी ने उनका नाम बदल दिया.

3. रुसेव 

रुसेव रूस से ताल्लुक रखते हैं और ऐसा माना जाता है कि रूस में नाम बड़े ही पेचीदा होते हैं. अगर बात करे उनके असली नाम की तो उनका नाम मिरोस्लेव बार्नयाशव हैं, सोचिये अगर उन्हें उनके असली नाम से ही रिंग में उतारा जाता तो फैन्स को कितनी बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता. WWE ने उनके नाम को छोटे करते हुए रुसेव रख दिया.

2. बिग ई 

बिग ई भी इस लिस्ट में आते हैं और उनको भी नये रिंग नाम की वजह से काफी पसंद किया गया, अगर बात करे उनके असली नाम की तो उनका नाम एटोरे एल्वन है जो शायद बोलने में थोड़ा मुश्किल हो और इसीलिए WWE ने उन्हें बिग ई नाम देकर न्यू डे से जोड़ दिया.

1.रोमन रेन्स 

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है रोमन रेन्स का, रोमन रेन्स WWE की अनोई फॅमिली से आते हैं और इस फॅमिली से रॉक, रिकीशी और द उसोज जैसे रेस्लर्स आते हैं. रोमन रेन्स का असली नाम जानकार आप यकीनन चौक जायेंगे, उनका असली नाम है लीटे जोसफ अनोई. WWE को ये नाम बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्हें रोमन रेन्स नाम दे दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *