जब ऐजे स्टाइल्स को WWE से जुड़ने के लिए दिया गया पांच सौ डॉलर प्रति-सप्ताह का ऑफर 1

जिस तरह की रैसलिंग करीब दो से तीन दशक पहले WWF/WWE में हुआ करती थी। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा रैसलिंग की दुनिया में प्रतिस्पर्धात्मकता का स्तर बहुत ऊपर उठ चुका है। यही कारण है कि आज रैसलरों के लिए WWE में जगह बनाना, किसी बेहद ही मुश्किल टास्क की तरह है।

लेकिन इस कंपनी ने सैंकड़ों रैसलरों को रैसलिंग की दुनिया का दिग्गज बनाया है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हीं WWE रैसलरों के बारे में कुछ अनकहे सत्य। ब्रॉक लैसनर, ऐडन इंग्लिश जैसे रैसलर शामिल हैं इस सूची में।

जरुर पढ़ें: रैसलिंग से संन्यास के बाद क्या करना चाहते हैं सैथ रोलिंस

एडी गुरैरो की बेटी के पति हैं ऐडन इंग्लिश

जब ऐजे स्टाइल्स को WWE से जुड़ने के लिए दिया गया पांच सौ डॉलर प्रति-सप्ताह का ऑफर 2

रुसेव के साथ फियूड से सुर्ख़ियों में आये ऐडन इंग्लिश फ़िलहाल WWE रिंग का हिस्सा नहीं हैं। ज्ञात हो कि उनकी शादी 2016 में रेक्वेल डायज़ से हुई थी। जो कि पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन, एडी गुरैरो की बेटी हैं।

एडी गुरैरो की 2005 में आकस्मिक तरीके से म्रत्यु हो गयी थी। आपको बता दें कि एडी गुरैरो अपने करियर में ब्रॉक लैसनर जैसे बीस्ट को भी मात दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ऐसी चीज़ें जो रैसलमेनिया से पहले WWE में पूरी तरह बदल सकती हैं

ब्रॉक लैसनर और शिन्सके नाकामुरा के बीच पहला मैच

जब ऐजे स्टाइल्स को WWE से जुड़ने के लिए दिया गया पांच सौ डॉलर प्रति-सप्ताह का ऑफर 3

शिन्सके नाकामुरा फ़िलहाल यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने हुए हैं और ब्रॉक लैसनर, WWE यूनिवर्सल चैंपियन। 2006 में इनके बीच पहला मैच लड़ा गया।

लैसनर, IWGP हैवीवेट चैंपियन थे और शिन्सके नाकामुरा, रैसलिंग की दुनिया के उभरते हुए सितारे। नाकामुरा ने इस बीस्ट को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज तो किया। लेकिन बहुत बुरी तरह से उन्हें हार मिली। यही नहीं, नाकामुरा इस मैच के बाद असल में रोने लगे थे।

ट्रिपल एच के एंट्रेंस में शामिल थीं शार्लेट

जब ऐजे स्टाइल्स को WWE से जुड़ने के लिए दिया गया पांच सौ डॉलर प्रति-सप्ताह का ऑफर 4

यह सत्य है कि शार्लेट, ट्रिपल एच की रैसलिंग स्टूडेंट रही हैं। रैसलमेनिया-30 में ट्रिपल एच को डेनियल ब्रायन के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा। लेकिन आपको बता दें कि ट्रिपल एच की एंट्री के दौरान शार्लेट उनके साथ मौजूद रहीं।

WWE देख देखकर अंग्रेज़ी सीखी थी केविन ओवेन्स ने

जब ऐजे स्टाइल्स को WWE से जुड़ने के लिए दिया गया पांच सौ डॉलर प्रति-सप्ताह का ऑफर 5

केविन ओवेन्स कितनी प्रतिभाओं के धनी हैं, शायद हम अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि जिम रॉस की कमेंटरी और WWE प्रोमो देख देखकर उन्होंने अंग्रेज़ी सीखी। वो कनाडा में जन्मे हैं और अंग्रेज़ी उनकी मातृभाषा नहीं है।

ऐजे स्टाइल्स ने ठुकराया था WWE कॉन्ट्रैक्ट

जब ऐजे स्टाइल्स को WWE से जुड़ने के लिए दिया गया पांच सौ डॉलर प्रति-सप्ताह का ऑफर 6

ऐजे स्टाइल्स ने बीते एक दशक में रैसलिंग की दुनिया में जो नाम कमाया है। उसमें विन्स मैकमेहन का बहुत बड़ा योगदान रहा है। लेकिन आपको बता दें कि 2002 में उन्होंने WWE से मिला ऑफर ठुकरा दिया था।

उन्हें विन्स मैकमेहन ने अपनी कंपनी की डेवलपमेंट ब्रांड का हिस्सा बनने के लिए 500 यूएस डॉलर प्रति सप्ताह की डील ऑफर की थी। जिसे इस पूर्व चैंपियन ने ठुकरा दिया।