in ,

ऐसे पांच रैसलर, जो कभी नहीं छोड़ेंगे WWE का साथ

WWE  के सामने एक बार फिर वहीँ समस्या आ खड़ी हुई है, जो 90 के दशक के आख़िरी दौर में WCW(वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग) के खिलाफ़ उन्हें झेलनी पड़ी थी। इस बार AEW(ऑल-एलाइट रैसलिंग) नाम की कंपनी ने विन्स मैकमेहन की नाक में दम किया हुआ है।

लगातार नामी और बड़े रैसलर इस नई कंपनी का हाथ थाम रहे हैं। कुछ ऐसे रैसलर जो कभी WWE का साथ न छोड़ने की बात करते थे, वो भी AEW के साथ जा जुड़े हैं। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे रैसलर हैं, जिनका WWE छोड़ने का कोई मन नहीं है।

यह भी पढ़ें: इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी

रैंडी ऑर्टन

‘द वाइपर’ ने अपना पूरा रैसलिंग करियर WWE को ही समर्पित किया है। अभी भी ऑर्टन इस कंपनी का नियमित हिस्सा बने हुए हैं। ऑर्टन हमेशा से मिस्टर मैकमेहन के प्रति निष्ठावान रहे हैं। ऐसा सोचना भी ग़लत होगा कि रैंडी ऑर्टन कभी मैकमेहन परिवार का साथ छोड़े।

डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन का डेब्यू कुछ ख़ास नहीं रहा था, लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं खोयी। अथॉरिटी पर भरोसे का ही नतीजा रहा है कि आज डेनियल ब्रायन कंपनी का सबसे बड़ा नाम है। अभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप उन्हीं के पास है, शायद ही कभी डेनियल ब्रायन इस कंपनी का साथ छोड़े।

रुसेव

कुछ वर्ष पूर्व रुसेव का बेबीफेस टर्न आलोचकों की आखों में कांटे की तरह चुभ रहा था। हालाँकि बेबीफेस टर्न लेने के बाद उनके किरदार में कोई ख़ास बदलाव नहीं आया है। लेकिन जिस तरह 2019 की शुरुआत हुई है, उससे यही प्रतीत होता है कि ट्रिपल एच और मिस्टर मैकमेहन के पास बुल्गारियन किंग के लिए बहुत बड़े प्लान मौजूद हैं।

और पढ़ें: WWE रैसलर जो हूबहू फ़ेमस क्रिकेटरों की तरह दिखते हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन

मार्क हेनरी और बिग शो जैसे रैसलरों की बढ़ती उम्र के बाद कंपनी को एक और हैवी-वेट रैसलर की जरुरत थी। ब्रॉन स्ट्रोमैन एक मॉन्स्टर होने के साथ-साथ बिग शो और मार्क हेनरी से कहीं अधिक फिट हैं। WWE ने उन्हें स्टार से सुपरस्टार बनाने में बहुत मेहनत की है।

यह अभी तय नहीं है कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप कब उनके हाथ लगने जा रही है। किन्तु यह तय है कि 2019 उनके लिए एक बेहतरीन वर्ष साबित होने जा रहा है।

सैथ रोलिंस

‘द शील्ड’ के साथ मैकमेहन परिवार के साथ गहरा रिश्ता रहा है। रोमन रेंस, सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज़, तीनो को ट्रिपल एच नेख़ुद तैयार किया है, एक मेंटर होने की भूमिका का ही परिणाम है कि ये तीनो WWE के टॉप रैसलर हैं।

2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन की ही भांति, सैथ रोलिंस भी यूनिवर्सल टाइटल की दौड़ में शामिल होने जा रहे हैं। छोटी सी उम्र में जो उन्होंने ग्रैंड-स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है, वह बेहद शानदार है।