2018 के WWE के कुछ दिलचस्प तथ्य, जिनसे अनजान रहे हैं आप 1

वर्ष 2018 दो WWE रैसलरों के इर्दगिर्द ही घूमता रहा है। करीब पूरे वर्ष WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप,ऐजे स्टाइल्स के पास और यूनिवर्सल चैंपियनशिप, ब्रॉक लैसनर के पास रही है।

दो सबसे बड़ी चैंपियनशिप कोई दूसरा रैसलर जीत ही नहीं पाया है। हालाँकि यूनिवर्सल चैंपियनशिप कुछ समय के लिए रोमन रेंस के पास रही, लेकिन एक बार फिर ‘द बीस्ट’ के पास आ पहुंची है। दूसरी तरफ़ वर्ल्ड चैंपियनशिप वर्ष के अंत में डेनियल ब्रायन के पास है।

इस आर्टिकल में हम आपके सामने रखने जा रहे हैं 2018 के WWE के कुछ दिलचस्प तथ्य, जिनसे अभी तक अंजान रहे हैं आप।

यह भी पढ़ें: मौजूदा रोस्टर में WWE के पांच सबसे बूढ़े और पांच सबसे युवा रैसलर

ऐजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर का चैंपियनशिप दौर- 875 दिन

2018 के WWE के कुछ दिलचस्प तथ्य, जिनसे अनजान रहे हैं आप 2

ब्रॉक लैसनर ने रैसलमेनिया-33(2017) में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। वहीँ ऐजे स्टाइल्स, नवम्बर 2017 में वर्ल्ड चैंपियन बने। इस दौरान इन्होंने चैंपियनशिप रिकॉर्ड भी अपने नाम किये हैं।

यदि लैसनर के 504 और ऐजे स्टाइल्स के 371 दिन तक चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को जोड़ दिया जाए, तो इन्होंने 875 दिन WWE चैंपियनशिप अपने पास रखी हैं।

ज़ैक राइडर ने नहीं लड़ा है रॉ लाइव इवेंट में एक भी मैच

2018 के WWE के कुछ दिलचस्प तथ्य, जिनसे अनजान रहे हैं आप 3

पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, जैक राइडर ने ख़ुद इस बाबत पुष्टि की है कि उन्होंने रॉ लाइव इवेंट में इस वर्ष एक भी मैच नहीं लड़ा है। हालाँकि उन्होंने टीवी पर प्रदर्शित न होने वाली इवेंट में कई दफ़ा भाग लिया, लेकिन लाइव इवेंट उनसे दूर ही भागती रही है।

और पढ़ें: 2018 में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले WWE रैसलर

रोमन रेंस की चैंपियनशिप स्ट्रीक जारी

2018 के WWE के कुछ दिलचस्प तथ्य, जिनसे अनजान रहे हैं आप 4

यह तथ्य पूर्णतः सत्य है कि रोमन रेंस कभी भी WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप/यूनिवर्सल चैंपियनशिप 100 दिन से अधिक अपने पास रखने में सफ़ल नहीं रहे हैं। इस बार भी रोमन रेंस को कैंसर होने के चलते 63 दिन के भीतर चैंपियनशिप गंवानी पड़ी है।