WWE हॉल ऑफ़ फ़ेमर, जैरी लॉलर ने किये कई बड़े खुलासे 1

WWE हॉल ऑफ़ फ़ेमर, ‘जैरी द किंग लॉलर’ ने हाल ही में ‘द एप्टर चैट’ को दिए एक इंटरव्यू में कई खुलासे किये हैं। यदि आप इस नाम से वाकिफ़ नहीं हैं तो आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि लम्बे अर्से से जैरी लॉलर, WWE मैचों में कमेंटरी करते नज़र आये हैं।

उन्होंने ख़ुद के कमेंटेटर होने पर भी एक बड़ा ख़ुलासा किया है। दूसरी तरफ़ उन्होंने सऊदी अरब में महिला रेसलरों के रिंग में हिस्सा नहीं ले पाने पर भी अपनी राय रखी।

क्या कहा कमेंटरी जॉब को लेकर?

WWE हॉल ऑफ़ फ़ेमर, जैरी लॉलर ने किये कई बड़े खुलासे 2

जब उनसे पूछा गया, कि क्या वो एक रिंग प्रोफेशनल के किरदार से कमेंटरी, ख़ुद करने आये या उन्हें इसके लिए ऑफर दिया गया था। तो उन्होंने कहा,

मेरे लिए लांस रसेल और डेव ब्राउन ही कमेंटरी के दिग्गज रहे। जहाँ तक मेरी बात है, तो मैं कभी रेसलिंग कमेंटेटर या एनाउंसर नहीं बनना चाहता था। मुझे पता है कि किसी भी खेल के लिए कमेंटरी की अहमियत क्या होती है, लेकिन मैंने कभी उस नज़रिए से सोचा ही नहीं था कि मैं भी कभी उस टेबल पर बैठकर कमेंटरी करूँगा।

बता दें कि जैरी लॉलर ने कमेंटरी का पदभार, 2001 में संभाला था, यानी करीब दो दशकों से वो उस टेबल पर ही बैठे नज़र आते हैं।

सऊदी अरब में डीवा रेसलर नहीं लड़ेंगी रिंग में

WWE हॉल ऑफ़ फ़ेमर, जैरी लॉलर ने किये कई बड़े खुलासे 3

बीते कुछ वर्षों में हालाँकि सऊदी अरब में महिलाओं को काफ़ी हद तक छूट दी गयी है। जिनमें कार ड्राइविंग और मैदानों में मैच देखना मुख्य हैं। इस बाबत जैरी लॉलर ने कहा,

मुझे लता है कि वो ख़ुद में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। वहाँ मैंने कई परिवारों को देखा, जिनमें कुछ महिलाएं पूरी तरह बुर्के में ढकी हुई थीं, तो कुछ के चेहरे पर कोई कपड़े या बुर्के जैसी चीज़ नहीं थी। कुछ ऐसे भी थे, जिस तरह हम यहां फ्लोरिडा में किसी कपल को घूमते देख सकते हैं। इसलिए मैं सोचता हूँ, वहाँ बदलाव आयेंगे लेकिन समय के साथ।

Leave a comment