WWE Raw Results: 28 मई 2018
Connect with us

WWE

WWE Raw Results: 28 मई 2018

मंडे नाईट रॉ में गाउन्लेट मैच में सात डीवा रैसलर्स को दूसरा मौका मिलने जा रहा है। दूसरा मौका यानी ‘मनी इन द बैंक’ लैडर मैच के लिए।

जिनमें ‘द रायट स्क्वाड’ की तीनों सदस्य, शाशा बैंक्स, बेली, मिक्की जेम्स और डाना ब्रूक रिंग में लडती नज़र आएँगी।

मंडे नाईट की शुरुआत ब्रॉन स्ट्रोमन के प्रोमो से हुई। जहाँ इस मॉन्स्टर ने, WWE रॉ चैंपियनशिप मैच के लिए अपना दावा ठोका। उन्होंने ‘मनी इन द बैंक’ लैडर मैच में बाकी सात रैसलरों को धूल चटा ब्रीफ़केस जीतने की बात कही।

लेकिन प्रोमो के बीच ही फिन बैलर आ धमके। फिन बैलर ने मॉन्स्टर को याद दिलाया की वह सबसे पहले रॉ चैंपियन हैं। यहीं बैलर ने स्ट्रोमन को थप्पड़ मार दिया। लेकिन तभी रॉ जनरल मैनेजर, कर्ट एंगल ने फिन बैलर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमन मैच की घोषणा की।

ब्रॉन स्ट्रोमन बनाम फिन बैलर

फिन बेलर ने अपनी फ़िटनेस और मूव्स से दर्शकों और ब्रॉन को भौंचक्का कर दिया। यहाँ स्पेशल कॉमेंटेटर बन कर आए केविन ओवेन्स ने दोनों रैसलरों का ध्यान भटकने की पूरी कोशिश की।

फिन बेलर ने ब्रॉन को एक कूप डी ग्रेस दिया। दूसरे की तैयारी में थे, लेकिन केविन ओवेन्स ने उन पर हमला कर मैच में खलल डाल दिया। जिससे रेफरी ने मैच ख़त्म कर दिया। केविन ओवेन्स लैडर से मॉन्स्टर पर  हमला करना चाह रहे थे।

लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे पूरे एरीना में मौजूद दर्शकों की आँखें खुली की खुली रह गयीं। क्योंकि इस सात फुट के मॉन्स्टर ने लैडर को ऐसे फेंका जैसे कोई भाला फेंक प्रतियोगिता चल रही हो। जिससे डरकर केविन ओवेन्स बैक-स्टेज भाग खड़े हुए।

एलयास के गाने से ऊब गए फैन्स

एलायस ने दर्शकों से शांति का माहौल बनाने को कहा। लेकिन यहाँ दर्शक उन्हें बू करते नज़र आए। लेकिन इस रैसलर ने कहा कि मैं पूरी रात यहाँ इंतज़ार कर सकता हूँ। जब तक मुझे शांति का माहौल नहीं मिलेगा, मैं गाना नहीं गाऊंगा और न ही यहाँ से जाऊंगा।

बहुत लम्बे समय तक एलिआस रिंग में रहे। जिससे गुस्सा होकर सैथ रोलिंस बाहर आ गए और एलायस का स्टूल बाहर फेंक दिया। अंततः फैन्स ने एलायस को वहां से भगाने के लिए शुक्रिया अदा किया।

जिंदर महल बनाम सेथ रोलिंस(इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप)

सेथ रोलिंस बहुत ही गुस्से में नज़र आए। पंचों की झड़ी लगाते हुए रोलिंस ने महल को रिंग से बाहर धकेल दिया। यह एक कांटेदार मुकाबला हुआ।

लगभग आधे मैच तक जिंदर महल, हावी रहे। लेकिन सैथ रोलिंस ने, रिंग से बाहर चले गए महल को सुसाइड डाइव लगाई। इसके बाद उन्होंने ब्लॉकबस्टर देकर महल के राजस्व को ख़त्म किया।

जिंदर यहाँ खल्लास मूव के साथ मैच का अंत ही करना चाह रहे थे। लेकिन रोलिंस, महल को पिन करने में असफ़ल रहे। सुनील सिंह ने सैथ रोलिंस का पैर खींच बीच में दखल दिया। जिसके कारण रेफरी ने उसे बैक-स्टेज भगा दिया।

रोलिंस यहाँ स्टील-चेयर लेकर रिंग में उतर आए और महल पर हमला कर दिया। जिसके कारण सेथ रोलिंस को डिसक्वालिफाई कर दिया गया। जिंदर महल तो बैक-स्टेज भाग गए लेकिन एलायस की एंट्री से सभी चकित रह गए। यहाँ उन्होंने सैथ रोलिंस पर हमला कर दिया।

नाया जैक्स बनाम मिशेल वेब

एक तरफ़ा मुकाबले में नाया ने वेब को हराया। एनाउंस टेबल पर कमेन्टरी करने आईं रोंडा राउसी को उन्होंने अपने मूव्स दिखाए। नाया ने कहा, जैसे अभी मैंने यहाँ मिशेल को हराया है, वैसा ही हाल तुम्हारा भी होने वाला है।

इसके बाद नाया ने रोंडा को मिशेल की मदद के लिए रिंग में आने का न्यौता दिया। रोंडा राउसी रिंग में उतर भी आईं लेकिन इनके बीच कोई झड़प नहीं देखने को मिली।

‘द एसेन्सन’ बनाम ब्रे वायट/ मैट हार्डी

‘द एसेन्सन’ एक तगड़ी टीम है और ‘द वोकेन्स’ को इन्होंने कड़ी टक्कर दी। हार्डी ने कोनर को सेंटन बोम्ब का स्वाद चखाया, लेकिन पिन करने में विफ़ल रहे। अंत में ‘द वोकेन्स’ ने किस ऑफ़ डिलीशन मूव के साथ इस मैच का अंत किया।

केविन ओवेन्स बनाम बॉबी रूड

केविन ओवेन्स आमतौर पर रोलिंग सेंटन मूव का प्रयोग रिंग कार्नर में करते नज़र आते हैं। लेकिन ओवेन्स ने यहाँ पहले रूड को बेरिकेड में दे मारा और वहीँ रोलिंग सेंटन लगाया।

हालाँकि इसके बाद रूड ने भी ब्लॉकबस्टर मूव देकर ओवेन्स को पिन करना चाहा। लेकिन यहाँ ओवेन्स ने रूड को रोल कर पिन किया।

मैच तो इतना जल्दी ख़त्म हो गया, लेकिन यहाँ ‘द मॉन्स्टर’ रिंग में आ उतरे। ब्रॉन स्ट्रोमन ने लगातार दो पॉवर-स्लैम के साथ केविन ओवेन्स को पस्त कर दिया। इसका मजा ले रहे बॉबी रूड को भी इसका भुगतान करना पड़ा। यहाँ एक और पॉवर-स्लैम बॉबी रूड को मिला।

सैमी जेन उतरे माफ़ी मांगने

सेमी जेन यहाँ बॉबी लैशले से माफ़ी मांगने उतरे थे। उन्होंने कहा, मैं बीते सप्ताह जो भी हुआ उसके लिए माफ़ी मांगता हूँ।लेकिन वह भी एक सच था। सेमी जेन ने माफ़ी तो मांगी लेकिन फिर से बॉबी लैशले की बेज्ज़ती करना नहीं भूले।

यहाँ बॉबी लैशले भी रिंग में उतर आए। इन दोनों के बीच खूब तू-तू मैं-मैं हुई। हालाँकि इस प्रोमो के बाद, रॉ जनरल मैनजर की तरफ से भी इस बाबत पुष्टि कर दी गयी कि ये दोनों ‘मनी इन द बैंक’ में एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरेंगे।

ड्रियू मैकइनटायर बनाम चैड गेबल

यहाँ मैकइनटायर अपने ही मूव्स का शिकार होते नज़र आए। लेकिन दोनों के कद और काठी में जैसे जमीन-आसमान का फर्क है। ड्रियू मैकइनटायर ने धीरे धीरे मैच पर पकड़ बनाई। मैकइनटायर ने यहाँ एक ज़ोरदार क्ले-मोर लगाया और मैच भी जीता।

 ‘मनी इन द बैंक’ डीवा गाउन्लेट मैच

रिंग में सबसे पहले बेली और लिव मॉर्गन उतरीं। बैली टू बेली मूव के साथ, बेली ने मॉर्गन को पिन किया। इसके बाद साराह लोगन रिंग में आईं। लोगन, मैच पर हावी होती जा रही थीं लेकिन बेली ने लोगन को भी पिन कर, लैडर मैच के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया ।

लेकिन बेली, रूबी रायट से पार नहीं पा सकीं। इसके बाद रूबी रायट ने डाना ब्रूक और मिक्की जेम्स को भी रिंग से बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद इस मैच की फ़ेवरेट रैसलर के रूप में देखीं जा रहीं शाशा बैंक्स रिंग में उतरीं।

यहाँ लम्बी जद्दोजहद दोनों के बीच देखने को मिली। अंततः शाशा बैंक्स ने रूबी रायट को सबमिशन मूव का शिकार बना, लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See