WWE RAW रिजल्ट : 22 मई, 2018

neeraj / 22 May 2018

मंडे नाईट रॉ की शुरुआत में जनरल मेनेजर कर्ट एंगल रिंग में उतर, रोंडा राउजी और निया जैक्स के मैच की बात ही कर रहे थे कि स्टीफेनी मैकमेहन का म्यूजिक बजा।

स्टीफेनी ने कर्ट एंगल की रणनीतियों से नाखुश होकर। ‘मनी इन द बैंक’ के कुछ मैचों के प्रति नाराज़गी ज़ाहिर की और कहा कि कर्ट पर मुझे अब बिलकुल भरोसा नहीं है।

लेकिन ‘बिग डॉग’ रोमन रेंस कहाँ चुप बैठने वालों में से हैं। रिंग में उतर उन्होंने स्टीफेनी से टाइटल मैच का आग्रह किया। लेकिन रोमन की इस मांग को नकार दिया गया। स्टीफेनी ने रोमन को उनका विरोध करने पर बर्खास्त करने की भी धमकी दी।

लेकिन यहाँ केविन ओवेन्स रिंग में आये और रोमन का धन्यवाद किया। धन्यवाद इसलिए क्योंकि पिछले सप्ताह रॉ में ‘मनी इन द बैंक’ ट्रिपल थ्रेट क्वालीफ़ायर मैच में जिंदर महल उतरने वाले थे। लेकिन रोमन ने बैकस्टेज ‘महल’ पर हमला कर उन्हें चोटिल कर दिया था। जिसके कारण यह मौका केविन को मिला।

इस तू-तू मैं-मैं के बीच स्टीफेनी ने रोमन बनाम केविन ओवेन्स मैच के लड़े जाने की घोषणा की।

मैच 1: केविन ओवेन्स बनाम रोमन रेंस

‘बिग डॉग’ मैच की शुरुआत से ही केविन ओवेन्स के मूव्स को काउंटर करते रहे। जैसे ही फिनिशिंग मूव स्पीयर देने वाले थे, केविन रिंग से बाहर चले गए। लेकिन स्पीयर का स्वाद तो केविन को रिंग से बाहर भी चखना पड़ा।

लेकिन जिंदर महल ने मैच के बीच रोमन पर हमला कर दिया। रेफरी ने मैच को इस हमले के कारण बीच में ही ख़त्म कर दिया। यहाँ केविन ओवेन्स और जिंदर महल ने रोमन को जमकर पीटा।

 

रोमन के पूर्व साथी, सेथ रोलिंस उनका बचाव करने उतरे और महल और ओवेन्स को रिंग से बाहर खदेड़ दिया।

इसके बाद यह मैच टैग-टीम मैच में तब्दील कर दिया गया।

मैच 2: रोमन रेंस/सेथ रोलिंस बनाम जिंदर महल/केविन ओवेन्स

इस मैच में जिंदर महल पर रोमन ने खूब गुस्सा उतारा। रोलिंस ने एक के बाद एक सुसाइड डाइव से ओवेन्स और महल को मैच में वापस आने का मौका ही नहीं दिया। आखिर में रोलिंस ने अपना ट्रेड-मार्क, कर्ब स्टोप्म मूव लगाकर केविन को पिन किया।

बता दें कि जिंदर मैच के बीच में ही बैकस्टेज चले गए थे। जब रेंस और रोलिंस फैन्स का अभिवादन स्वीकार रहे थे। तो जिंदर ने पीछे से आकर चेयर से दोनों को खूब पीटा। अब यह विवाद बड़ा रूप ले चुका है। ‘मनी इन द बैंक’ में ट्रिपल थ्रेट, टाइटल मैच मैच होने की संभावनाएं बढ़ गयी हैं।

सेमी जेन और सिस्टर्स ऑफ़ बॉबी लैशले

सेमी जेन यहाँ बॉबी लैशले और उनकी सिस्टर्स के साथ रिंग में उतरे। सिस्टर्स लेकिन नकली। यह सब लैशले को नीचा दिखाने के लिए रचा गया था। सेमी ने कहा कैसे बॉबी अपनी बहनों पर अत्याचार करता था।

लेकिन बॉबी लैशले यहाँ रिंग में उतर आये। सेमी को भी और बनाई गयीं उनकी नकली सिस्टर्स को जमकर पीटा।

मैच 3: एम्बर मून बनाम अलेक्सा ब्लिस

एम्बर मून, इस पूरे मैच में अलेक्सा पर हावी रहीं। दो बार की स्मैक-डाउन चैंपियन एम्बर मून के हाथों इतनी आसानी से हार जाएगी। फैन्स ने भी नहीं सोचा था।

हालाँकि मिक्की जेम्स ने एम्बर मून पर हमला करने की जरूर कोशिश की। लेकिन रेफरी की निगाह से यह चोरी करते हुए जेम्स पकड़ी गयीं। रेफरी ने उन्हें बैकस्टेज भगा दिया। इससे अलेक्सा का ध्यान भटका जिसका फायदा एम्बर ने उठाया और एक्लिप्स मूव लगाकर मैच जीता।

ब्रॉन स्ट्रोमन और फिन बेलर आये तो टैग-टीम मैच की गुहार लगाने। डोल्फ ज़िग्लर और ड्रियू मैक इनटायर के खिलाफ़। लेकिन स्टीफेनी ने इन्हीं दोनों के बीच मैच रख दिया।

मैच 4: नो वे जोस बनाम बेरन कोर्बिन

नो वे जोस, बेरन कोर्बिन के आगे लम्बाई में चाहे छोटे नज़र आते हों। लेकिन करीब 6 फुट 8 इंच के इस रेसलर को उह्नोने कड़ी टक्कर दी। कोर्बिन ने चोकेस्लम देना चाहा लेकिन जोस ने इसे ब्लाक कर दिया।

लगातार डीप सिक्स और ‘एंड ऑफ़ डेज’ मूव के साथ नो वे जोस को आख़िरकार हार का सामना करना पड़ा।

मैच 5: बी टीम बनाम ब्रीज़ांगो

पिछले सप्ताह की तरह यह मैच भी ज्यादा देर नहीं चल पाया। फिर से इसी टैग-टीम मैच को दोहराया गया। बी टीम ने बड़ी आसानी से जीत दर्ज की। लेकिन इस टैग-टीम से ज्यादा इस टीम की मैच जीतने के बाद दी जाने वाली प्रतिक्रिया सुर्खियाँ बटोर रही है।

मैच 6: डोल्फ ज़िग्लर बनाम चैड गेबल

डोल्फ ज़िग्लर, ड्रियू मैकइनटायर के साथ इस मैच में उतरे थे। डोल्फ के पास WWE में करीब 15 साल का अनुभव और कहाँ नौसिखिया चैड गेबल। डोल्फ ने सुपर-किक देकर गेबल को पिन किया।

इसके बाद मैकइनटायर ने भी ज़ोरदार क्ले-मोर देकर गेबल पर अपना हाथ साफ़ किया।

मैच 7: लिव मॉर्गन बनाम साराह लोगन बनाम डाना ब्रूक बनाम नताल्या

‘मनी इन द बैंक’ क्वालीफ़ायर इस मैच में रायट स्क्वाड की दोनों सदस्य शुरुआत में हावी रहीं। मॉर्गन ने नताल्या और लोगन ने ब्रूक को काफ़ी समय तक जकड़े रखा। लेकिन नताल्या कहाँ से मैच खींच ले जाएँ, उनके प्रतिद्वंदी को भी नहीं पता होता।

साराह लोगन को उन्होंने रशियन लेग स्वीप दिया। हालाँकि रूबी रायट ने उनका ध्यान भटकाने की नाकाम कोशिश ज़रूर की। शार्पशूटर नताल्या से बेहतर लगाना शायद ही कोई जानता हो। इसी के साथ उन्होंने यह क्वालीफ़ायर मैच जीता।

मैच 8: बॉबी रूड बनाम एलिआस 

बीते सप्ताह अपने गाने से फैन्स का मन मोहने वाले एलिआस को WWE यहाँ एक हील रेसलर बनाने पर तुला है। एलिआस एक तगड़े रेसलर हैं और नी-स्ट्राइक उनकी लाजवाब है।

एलिआस ने यहाँ एक कड़े मैच में जीत दर्ज की। बॉबी रूड द्वारा नैक ब्रेकर के बाद वे हाई-फ्लाइंग मूव लगाने की कोशिश में थे। लेकिन एलिआस ने इसे ब्लाक कर दिया। इसके तुरंत बाद एलिआस ने सुप्लेक्स लगते हुए यह मैच जीता।

मैच 9: फिन बेलर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमन

यह मॉन्स्टर यहाँ बहुत गुस्से में नज़र आया, इसी गुस्से का फायदा फिन बेलर ने उठाया। ब्रॉन के मूव उन्हीं पर उल्टे पड़ते नज़र आए। फिन ने ब्रॉन को फ्लाइंग किक मारकर बेरीकेड के उस पार पहुंचा दिया।

इसके बाद फिन ने डबल स्टोम्प मूव भी लगाया। फिन ड्राप-किक लगाने ही वाले थे लेकिन ब्रॉन ने इसे काउंटर कर एक ज़ोरदार पॉवर-स्लैम लगाया। बेलर इसका तोड़ नहीं निकाल पाए और मैच हार गए।