WWE RAW Results: 11 जून, 2018

neeraj / 12 June 2018

मंडे नाईट रॉ की शुरुआत ‘मनी इन द बैंक’ प्रोमो में मौजूद केविन ओवेन्स, ब्रॉन स्ट्रोमैन, एम्बर मून, नताल्या, एलेक्सा ब्लिस के साथ हुई।

तभी रॉ जनरल मैनेजर रिंग में आये और यहाँ रिंग में मौजूद सभी रैसलर ‘मनी इन द बैंक’ ब्रीफ़केस के ऊपर बहस करने लगे।

मैच 1: एलेक्सा ब्लिस बनाम एम्बर मून बनाम शाशा बैंक्स बनाम नताल्या

एम्बर मून की सुसाइड डाइव हमेशा एक देखने लायक मूव होता है। उनकी इस डाइव से शाशा बैंक्स बैरिकेड में जा लगी। हालाँकि पूर्व चैंपियन एलेक्सा कुछ देर तक इस मैच पर अपना दबाव बनाए हुए थीं।

लेकिन शाशा ने उन्हें रोप के ऊपर से नी-स्ट्राइक और इसके तुरंत बाद रिंग कार्नर में डबल नी-स्ट्राइक। इसके बाद भी शाशा का पिन विफल रहा।

यहाँ एम्बर मून रिंग में वापस आई और अपनी ताक़त से एलेक्सा ब्लिस को वाकिफ़ भी कराया। लेकिन मून अपने ही मूव में फंस गई और रिंग से बाहर चली गई। शाशा बैंक्स को एलेक्सा ने रिंग पोस्ट में दे मारा।

इसी का फायदा उठाते हुए नैटाल्या ने पीछे से आकर एलेक्सा पर शार्प-शूटर लगा उन्हें टैप-आउट करने पर मजबूर किया।

विजेता: नताल्या

बैरन कोर्बिन ने जबसे रैसलिंग में कदम रखा, लम्बे बालों में ही वे नज़र आते रहे हैं। लेकिन वे अब गंजे हो गए हैं और उन्होंने कहा कि ट्विटर पर बैठे लूज़र्स अब क्या कहेंगे।

मैच 2: ब्रीजांगो बनाम डोल्फ ज़िग्लर/ड्रियू मैकइनटायर

डोल्फ और मैकइनटायर की यह जोड़ी लगातार दूसरी टीमों को डोमिनेट कर रही है। हालाँकि टाइलर ब्रीज़ और फैनडांगो ने शुरुआत में तो साहस के साथ इस ताक़तवर जोड़ी का सामना किया।

लेकिन बिग मैन, ड्रियू मैकइनटायर ने टाइलर ब्रीज़ को एक अनोखे अंदाज़ में पॉवर-स्लैम दिया। इसके बाद ज़िग्लर ने टाइलर ब्रीज़ को सुपर-किक और मैकइनटायर ने फैनडांगो को क्लेमोर का स्वाद चखाया और यह मैच आसानी से जीता।

मैच के बाद डोल्फ ज़िग्लर और ड्रियू मैकइनटायर ने ‘बी-टीम’, ‘टाइटस वर्ल्डवाइड’ और  ‘द डीलीटर्स ऑफ़ वर्ल्ड’ को अपने खिलाफ उतरने की चुनौती दी।

विजेता: डोल्फ ज़िग्लर/ड्रियू मैकइनटायर

एक बैकस्टेज प्रोमो के दौरान रोमन रेंस ने कहा, जिंदर महल ने अपने पैर पर खुद कुल्हाड़ी मारी है। इसका फल तो उसे भोगना पड़ेगा।

मैच 3: रोमन रेंस बनाम सुनील सिंह(जिंदर महल)

बता दें कि बीते सप्ताह रोमन रेंस बनाम जिंदर महल मैच, ‘मनी इन द बैंक’ में नहीं बल्कि 11 जून को होने वाली ‘मंडे नाईट रॉ’ में होने वाला था।

लेकिन यहाँ जिंदर ने माइंड गेम खेला और रोमन से लड़ने के लिए अपने मैनेजर, सुनील सिंह को भेज दिया। रोमन ने एक सुपरमैन पंच और एक ज़ोरदार स्पीयर के साथ ही सुनील सिंह को जैसे बेहोश कर दिया।

हालाँकि रोमन यह मैच जीत गए लेकिन जिंदर ने पीछे से आकर ‘द बिग डॉग’ पर हमला कर दिया। खल्लास मूव देकर महल ने भी अपना हाथ साफ़ किया।

विजेता: रोमन रेंस

मैच 4: बी-टीम बनाम हैथ स्लेटर/राइनो

पिछली दो बार की तरह इस बार बी-टीम के खिलाफ़, ब्रीजांगो जैसी कमज़ोर टीम नहीं उतरी थी। हैथ स्लेटर और राइनो की जोड़ी को उन्होंने चंद मिनटों में हरा दिया।

डबल नैक-ब्रेकर अब इनका सिग्नेचर मूव बन चुका है। यह इस टीम की लगातार तीसरी जीत है। जबसे यह टीम बनी है, अपराजेय रही है।

इसी कारण इस टीम ने रॉ टैग-टीम चैंपियंस ‘द डीलीटर्स ऑफ़ वर्ल्ड’ का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। ‘द डीलीटर्स ऑफ़ वर्ल्ड’ ने इस अपराजेय रही टीम को संभल कर रहने को कहा। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो यह चैंपियन टीम उन्हें भी डिलीट कर देगी।

विजेता: बी-टीम

मैच 5: बेली बनाम रूबी रायट

बेली हालाँकि अपने दायें हाथ को लेकर कुछ परेशानी में नज़र आईं। इसके बावजूद हाई फ्लाइंग मूव लगाया जो की उन्हीं पर भारी पड़ गया।

रूबी ने बेली को पिन भी किया और यह बहुत क्लोज़ रहा। बेली हारते-हारते बचीं। रायट स्क्वाड द्वारा दखल का फायदा उठाते हुए रूबी ने बेली को रिंग पोस्ट में दे मारा और उन्हें पिन कर यह मैच जीता।

विजेता: रूबी रायट

मैच 6: नो वे जोस बनाम कर्ट हॉकिन्स

जब हॉकिन्स काफ़ी देर तक रिंग में नहीं उतरे तो रेफरी ने काउंट-आउट शुरू कर दिया। लेकिन हॉकिन्स ने पीछे से आकर नो वे जोस पर हमला किया और पिन भी। लेकिन उसमें वे विफल रहे।

‘गुड नाईट कॉल’ के साथ नो वे जोस ने इस मैच का अंत किया।

विजेता: नो वे जोस

मैच 7: बॉबी रूड बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम केविन ओवेन्स बनाम फिन बैलर

‘द मॉन्स्टर’ ने पहले तो सभी को पटक पटक कर मारा। लेकिन जब तीनों विपक्षी रैसलर एकजुट हो ब्रॉन के खिलाफ हो गए तब जैसे मैच इस मॉन्स्टर की पकड़ से बाहर हो गया।

एनाउंस टेबल पर पड़े ब्रॉन, दर्द से कराह रहे थे। यहीं एक हाई फ्लाइंग मूव या यूँ कहें हाई-क्लास मूव इस मैच में देखने को मिला। केविन ओवेन्स ने लैडर के ऊपर चढ़ ब्रॉन के ऊपर छलांग लगा दी। जिससे एनाउंस टेबल के टुकड़े-टुकड़े हो गए।

तीनों रैसलरों ने एक-एक बार ब्रॉन को पिन करने की कोशिश की लेकिन तीनों ही उनमें सफल नहीं हो पाए। अंत में ब्रॉन ने लैडर के ऊपर केविन को एक ज़ोरदार पॉवर-स्लैम दिया और उन्हें पिन कर यह मैच जीता।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

Related Topics